in ,

शादी करने पर सरकार देगी 35 हजार रुपए और स्मार्ट फोन, करना होगा एक काम

yogi sarkar samuhik vivah yojna

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत शादी करने वाली लड़कियों को योगी आदित्यनाथ सरकार की तरफ से स्मार्टफोन के साथ 35 हजार रुपए दिए जायेंगे.

लड़कियों को शादी में दिए जाने वाले स्मार्ट फोन की कीमत तीन हजार रुपए बताई जा रही है. मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना की शुरुआत नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से प्रारम्भ होगी.

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत विधवा एवं तलाकशुदा महिलायेभी इस लाभ का लुफ्त उठा सकती है. सिद्धार्थनाथ सिंह के अनवर इस योजना के अंतर्गत एक समिति का गठन किया गया है.

यह समिति सभी पात्र लड़कियों की पहचान कर विवाह समूह में शामिल होंगे. बताया जा रहा है की इस योजना का लाभ उठाने के लिए कम से कम 10 जोड़ो का होना अनिवार्य है.

मदद करेगी योगी सरकार

yogi sarkar samuhik vivah yojna

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत जो शादी के लिए पात्र कन्या होगी उसे सरकार की तरफ से एक स्मार्टफोन के साथ 35 हजार रुपए भी उपहार वरुप दिए जायेंगे.

20 हजार रुपए कन्या के खाते में

yogi sarkar samuhik vivah yojna

इस योजना के अंतर्गत 20 हजार रुपए कन्या के बैंक खाते में डेल जायेंगे, जबकि 10 हजार रुपए से वधु को कपड़े, बिछिया, चांदी की पायल और सात बर्तन दिए जाएंगे. पांच हजार रुपए दूल्हा दुल्हन की तरफ से आये बारातीयों के भोजन पर खर्च किये जांयेंगे.

एक साथ 10 जोड़े लेंगे फेरे

yogi sarkar samuhik vivah yojna

सिद्धार्थनाथ सिंह ने बताया की मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह नगर पंचायत, नगर निगम, नगर पालिकाओं में कार्यक्रम आयोजित किया जायेंगे. इस योजना का लाभ लेने के लिए एक साथ 10 जोड़ो को शादी के बंधन में बंधना पडेगा.

Most popular wedding

विराट-अनुष्‍का से कई ज्यादा इन हस्तियों की शादी रही चर्चा में

after-sonam-gupta-videos-of-santos-bewafai-with-neesa-is-going-viral

सोनम गुप्ता के बाद बेवफा हुआ संतोस, वायरल हो रहे बेवफाई के चर्चे

Loading...