in

पाकिस्तानी लड़कीया भारतीय लडको में देखती है अपने सपनो का राज कुमार

why-pakasthani-girls-loves-indian-boys

महिला का सपना होता है कि उसकी शादी जिससे हो वह किसी राजकुमार की तरह हो वह जिसके साथ जीवन व्यतीत करेगी वह काफी आकर्षक और लाखों में एक हो . महिला अपने सपनों के राजकुमार के लिए कुछ सपने बुनती है लेकिन एक सर्वे में यह खुलासा हुआ है पाकिस्तानी लड़कियां अपने सपनों का राजकुमार भारतीय लड़कों में देखती है.

पाकिस्तानी लडकिय अपना जीवनसाथी भारतीय लडको को बनाने का सपना देखती है पाकिस्तान की महिला पाकिस्तानियों को छोड़कर भारतीयों को अपना जीवनसाथी बनाना आखिर क्यों चाहती है आज हम आपको बताएंगे कि पाकिस्तानी महिलाएं भारतीय पुरुषों को अपने सपनो का राजकुमार क्यों मान रही है.

सास :
भारतीय सभ्यता में बहू को बेटी का दर्जा दिया जाता है और भारत में अधिकतर साथ अपनी बहू को बेटी की तरह प्यार देते हैं उनके परिवार में सभी जानते हैं प्यार के साथ और सम्मान देते हैं समाज में भी उसे अपनी एक अलग पहचान मिलती है हालांकि पाकिस्तान में ऐसा नहीं होता पाकिस्तान में साथ अपनी बहू से सेवा करवाती है और परिवार वालों के सामने साथ अपनी बहू को जलील करना  अपना  अधिकार मानती है और उससे कई प्रकार से प्रताड़ित नहीं करती है.

पति का बर्ताव :
भारत में हर पति पत्नी एक दूसरे से प्रेम करते हैं भारतीय फिल्मों में भी इस बात को बताया गया है पाकिस्तान में महिलाएं भारतीय फिल्मों को देखकर अपने पति से प्यार की अपेक्षा करती है और उन्हें यह देखकर पाकिस्तानी महिला होने पर भी पछतावा होता है.

दहेज़ :
हालांकि अभी तक भारत में भी दहेज प्रथा पूर्ण रूप से खत्म नहीं हुई है लेकिन जब पाकिस्तान की तरफ देखा जाता है तो उनकी अपेक्षा हम तो कुछ भी नहीं है क्योंकि पाकिस्तान में जब लड़की की शादी की बात आती है तो परिवार वाले भी घबरा जाते क्योंकि वहां पर दहेज  ज्यादा माँगा जाता है  यदि वर्षों बाद भी पति का ससुराल पक्ष को दहेज कम लगा तो वह पत्नी को तलाक भी दे सकते हैं और घर से निकाल सकते हैं.

फैमिली प्लानिंग :
भारत में शादी के बाद फैमिली प्लानिंग के लिए काफी सोच विचार किया जाता है यहां पर पति और पत्नी के आपसी सहमति से ही फैमिली प्लानिंग की जाती है लेकिन पाकिस्तानियों में एसा नहीं होता पाकिस्तानियों में महिलाओं को सिर्फ बच्चे पैदा करने की मशीन समझा जाता है पाकिस्तान में 25 वर्ष की महिला के भी पांच बच्चे हैं.

Box office collection for munna-michael

मुन्ना माइकल में नहीं चली टाइगर की हीरोपंती

Rishi kapoors-cheap-tweet-womens-cricket-team

ऋषि कपूर ने भारतीय महिला टीम पर किया डबल मीनिंग कमेंट, फेंस ने लिया आड़े हाथ

Loading...