in ,

दुनिया का कोई भी खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग के इन रिकॉर्ड को नहीं तोड़ सकता

Virender Sehwag record in international cricket

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग का नाम विश्व के सबसे टॉप बल्लेबाजों में लिया जाता है. सहवाग ने अपनी करियर मे शानदार बल्लेबाजी करते हुये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कई ऐसे बड़े रिकॉर्ड बनाए हैं, जिन्हे तोड़ना बेहद ही मुश्किल होगा.

आज हम आपको अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वीरेंद्र सहवाग के टॉप 6 रिकॉर्ड्स के बारे में बताएँगे जिसे तोड़ना किसी भी खिलाड़ी के लिए बहुत मुश्किल होगा.

चौके जड़ने का रिकॉर्ड :-

क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट मे वीरेंद्र सहवाग ने 20 बार मैच की पहली ही गेंद पर चौका लगाया है. अब तक सहवाग के इस रिकॉर्ड के आस-पास भी कोई दूसरा बल्लेबाज नहीं है. इसलिए कहा जा सकता है की उनके इस रिकॉर्ड को तोड़ना बहुत ही मुश्किल है.

Virender Sehwag record in international cricket

टी-20 मैच के पहले ही ओवर में छक्के लगाना :-

अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट मैच के पहले ही ओवर में वीरेंद्र सहवाग के नाम लगातार 3 गेंदों पर 3 छक्के जमाने का रिकॉर्ड दर्ज है.

बतौर कप्तान सबसे बड़ी पारी :-

वनडे मेच में बतौर कप्तान सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड भी वीरू पाजी के नाम है. सहवाग ने वनडे क्रिकेट मैच में कप्तानी करते हुये वेस्टइंडीज के खिलाफ 219 रनो की शनदार पारी खेली थी.

ओपनर के तौर पर सर्वाधिक रन :-

सहवाग के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ओपनर के तोर पर सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड भी दर्ज है. वनडे क्रिकेट और टेस्ट मैच को मिलकर बतौर ओपनर उन्होने 7500 से ज्यादा रन बनाए हैं.

सबसे तेज तिहरा शतक :-

वीरेंद्र सहवाग के नाम अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज गति से तिहरा शतक जड़ने का रिकॉर्ड है. मात्र 278 गेंदों पर सहवाग ने तिहरा शतक जड़ा था.

छक्के जड़कर दोहरा और तिहरा शतक :-

सहवाग ने टेस्ट मैचों में दोहरा और तिहरा शतक छक्का लगाकर पूरा किया है. टेस्ट क्रिकेट के 127 साल के इतिहास में अब तक कोई भी खिलाड़ी ऐसा कारनामा आज तक नहीं कर पाया है.

These TV actresses have never been seen after becoming a mother

छोटे पर्दे की इन अभिनेत्रियों ने माँ बनने के बाद टीवी से बना ली दूरी, रहस्य बना है कारण

Bollywood stars are ruined career

बॉलीवुड के इन सितारों ने खुद के पैर पर मार ली कुल्हाड़ी, बर्बाद हो गया करियर

Loading...