in ,

एक मैच में इस टीम ने बनाया था गज़ब का रिकॉर्ड, भारत का नाम भी इस लिस्ट मे

top-5-teams-with-the-highest-number-of-hits-in-a-match

वनडे क्रिकेट मे कई ऐसे रिकॉर्ड बने है जो अभी तक किसी भी खिलाड़ी ने तोड़े नहीं है. आज हम आपको वनडे क्रिकेट के 1 मैच में सर्वाधिक चौके- छक्के लगाने वाली टॉप-5 टीमों के बारे में बतायेंगे. इस लिस्ट मे भारत टिम का भी नाम दर्ज है.

इंग्लैंड :-

12 मार्च 2006 को दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए वनडे मैच में दोनों टीमों ने मिलकर 87 चौके और 26 छक्के लगाये थे, जो रिकॉर्ड है, इस मैच में जीत दक्षिण अफ्रीका टीम की हुई थी.

भारत :-

इस लिस्ट मे दूसरा स्थान हासिल किया है भारतीय टीम ने। 19 जनवरी 2017 को भारत-इंग्लैंड के वनडे मुक़ाबले मे कुल 81 चौके और 19 छक्के लगाये थे. बहुत ही लाजवाब तरीके से इस मुकाबले को भारत ने जीता था.

भारत :-

तीसरे नम्बर पर भी भारतीय टीम ने अपना दबदबा बनाए रखा है. 15 दिसम्बर 2009 को भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए वनडे मुक़ाबले मे 80 चौके और 24 छक्के दोनों टीमों ने मिलकर लगाए थे, इस मुकाबले को भी भारतीय टीम ने जीता था.

श्रीलंका :-

चोथे नम्बर पर नीदरलैंड और श्रीलंका टीम का नाम दर्ज है. 4 जुलाई 2006 को खेले गए वनडे मुकाबले मे दोनों टीमों ने एक मैच में 79 चौके और 14 छक्के लगाये थे.

पाकिस्तान :-

पाचवे नम्बर पर पाकिस्तान टीम का नाम भी शामिल है. 6 फरवरी 2006 को भारत-पाकिस्तान के बिच हुये वनडे मुकाबले मे भारत और पाकिस्तान ने मिलकर 79 चौके और 8 छक्के लगाये थे. इस मैच में जीत पाकिस्तान टीम की हुई थी.

Benefits of sleeping in the night without clothes

आप भी रात में ऐसे सोते है तो हो जाएं सावधान,जानिए सोने का सही तरीका

bollywood-actors-played-double-role-on-screen

फिल्मों में इस तरह होते है हीरो के डबल रोल, झूठ को सच बनाने का किया जाता है काम!

Loading...