in

बिग बॉस : हर सीजन में दर्शकों को बनाया जाता है बेवकूफ

These 10 Truths of the Bigg Boss

2006 में रियलिटी शो बिग बॉस ने टेलीविज़न पर दस्तक दी थी. अब तक बिग बॉस के 11 सीजन पूरे हो चुके हैं, जल्द ही बिग बॉस का 12 सीजन भी शुरू होने वाला हैं. इतने सीजन होने के बाद भी ऐसे कई व्यक्ति हैं, जिन्हें बिग बॉस घर के आज भी नियम समझ नहीं आते हैं. कुछ दर्शक ऐसे भी है जो शो में दिखाई जा रही हर चीज को सच मानते हैं, लेकिन असल मे ऐसा नहीं है.

बिग बॉस शो के अब तक 11 सीजन हो चुके हैं, लेकिन अभी तक एक भी सीजन में वाइल्ड कार्ड से एंट्री लेने वाले कंटेस्टेंट इस शो को नहीं जीत पाये हैं.

बिग बॉस मे पहली विदेशी कंटेस्टेंट जेड थी, जो बिग बॉस शो के सीजन 2 में नजर आई थीं, हालाकी कैंसर की बीमारी के चलते उन्हें बीच में ही शो छोड़ना पड़ा.

शो में अक्सर दिखाया जाता है, कि कंटेस्टेंट्स घर के सभी कम करते हैं, जैसे बाथरूम साफ करना,वॉशरूम तो कोई किचन मे काम करता दिखा देता हैं. लेकिन सच्चाई तो ये है कि इस घर की सफाई के लिए सफाईकर्ता आते हैं, और घर का सारा काम करते हैं. जबकि कैमरे में दिखाया जाता है, कि कंटेस्टेंट्स घर का सारा काम करते हैं.

शो के नियम अनुसार कोई भी कंटेस्टेंट दिन में सो नहीं सकता, लेकिन सच्चाई तो अलग ही है कंटेस्टेंट्स ऐसी जगह ढूंढते हैं, जहां वह कैमरे की नजर से बच कर दिन की नींद पूरी करने की कोशिश करते हैं.

बिग बॉस सीजन 8 में 27 वर्षीय गौतम गुलाटी अब तक सभी सीजन मे सबसे नौजवान विजेता रहे हैं.

शो में कुछ कपल ऐसे भी होते हैं, जो रात को इंटीमेट होते नजर आ ही जाते हैं, लेकिन फैमिली शो होने के कारण कपल के बीच इंटीमेट सीन्स को नहीं दिखाया जाता है.

बिग बॉस के घर में अक्सर डरावना सीन भी दिखाया जाता है, कंटेस्टेंट्स कहते है, की उन्होंने किसी औरत की भटकती आत्मा को देखा, लेकिन असल मे ऐसा कुछ भी नहीं है यह केवल शो का एक हिस्सा है.

बिग बॉस में विदेशी कंटेस्टेंट पमेला एंडरसन ने भी भाग लिया था. शो में तीन दिन ठहरने के उन्हे करीब 2.50 करोड़ रुपये फीस दी गई थी.

बिग बॉस शो का सेट मुंबई के लोनावाला में है, हालाकी कम लोगों को जानकारी हैं, की की यें पूरा एरिया रिमोट किया जाता है, जहा सेलेब्स, क्रू मेंबर एवं मीडिया के अलावा कोई भी नहीं जा सकता.

बिग बॉस फैमिली शो होने के कारण शो मे किसी भी तरह की आपत्तिजनक चीजों को प्रसारित नहीं किया जाता जिसके चलते शो में कंटेस्टेंट को कोल्ड ड्रिंक के डिब्बे में शराब दी जाती है.

Benefits of eating green chilies

धुएं निकालने वाली हरी मिर्च के रामबाण फायदे

Life Story of Dharmendra Hema Malini and Prakash Kaur

जब धर्मेंद्र ने की हेमा मालिनी से शादी तो कुछ ऐसे जहर का घुट पिया हेमा की सोतन ने

Loading...