in

ये 5 गलतिया जिनसे खराब होती है स्मार्टफोन की बैटरी

the-battery-of-the-smartphone-is-spoiled-by-these-mistakes

स्मार्टफोन नया हो या फिर पुराना बिना बैटरी के वह एक खाली डिब्बा होता है. हर व्यक्ति स्मार्टफोन तो शोक से चलाता है, किन्तु वह उसकी देखभाल नहीं कर करता है, जिस वजह से उनका स्मार्टफोन बहुत जल्दी खराब हो जाता है. 

आज हम आपको स्मार्टफोन की उन 5 बड़ी गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी वजह से आपके स्मार्टफोन की बैटरी बहुत जल्दी खराब हो जाती है. तो जानते हैं उन 5 बड़ी गलतियों के बारे में.

अपडेट न करना :-

जब आप अपने फोन के सॉफ्टवेयर को अपडेट नहीं करते हैं, तो इस स्थिति मे आपके स्मार्टफोन पर वायरस का अटैक हो सकता है. यदि हम अपना स्मार्टफोन अपडेट नहीं करते हैं, तो एप्स में वायरस या बग आ जाते है, जिस वजह से बैटरी खराब होती है.

फुल डिस्चार्ज होना :-

लंबी बैटरी लाइफ के लिए एक बात का हमेशा ध्यान रखे की फोन को फुल डिस्चार्ज होने से पहले ही चार्ज अवश्य करें, यदि बैटरी फुल डिस्चार्ज हो जाती है, तो बैटरी बहुत कमजोर हो जाती है.

खराब क्वालिटी :-

अपने स्मार्टफोन में कभी भी लोकल बैटरी का इस्तेमाल नही करना चाहिए. इसके अलावा फोन को लोकल चार्जर से चार्ज नहीं करना चाहिए, यह खतरनाक हो सकता है.

ओवर हीटिंग से बचें :-

यदि आपका फोन चलते आमय गरम होता है तो थोड़ी देर के लिए सभी फंक्शन बंद कर देना चाहिए. फोन का गर्म होना बैटरी पर बुरा असर डालता है.

न करें ये काम :-

स्मार्टफोन को चार्ज करते समय आप गेम न खेंलें, चार्जिंग के दौरान फोन पर बात नहीं करना चाहिए, यह आपके लिए खतरनाक साबित हो सकता है.

Dhoni retirement

जब यह भारतीय खिलाड़ी लेगा अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास तो रोऐगा पूरा देश

barsaat-mein-en-cheejo-se-parhej-kare

बरसात में बाहर की चीजों को खाने से पहले जरुर जान ले, वरना पछताओगे

Loading...