in

क्या विराट कोहली को कप्तानी छोड़ देनी चाहिए!

Should Virat Kohli be removed as captain

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट सीरीज में लगातार मिल रही हार को चलते लोग विराट कोहली की कप्तानी पर उंगली उठाने लगे हैं. कई लोगों ने तो यह भी कह दिया है, की भारतीय कप्तान विराट कोहली को टेस्ट कप्तानी से हट जाना चाहिए.

हर व्यक्ति अपने अनुसार कारण बता रहा हैं, हम आपको ऐसे 3 कारण बताएँगे जिस वजह से विराट कोहली से भारतीय टिम की कप्तानी छीन लेनी चाहिए.

टीम का चयन

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कोहली की सबसे बड़ी गलती बताई जा रही हैं खिलाड़ियो का चयन. कोहली ने उन खिलाड़ियों को टीम में मौका नहीं दिया हैं, जो अभी बहुत अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं. जिसके चलते फैन्स भी कोहली की कप्तानी पर सवाल उठाने लगे हैं.

जरूरत से ज्यादा भरोसा

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली टिम मे ऐसे कुछ खिलाडी है जिन पर जरूरत से ज्यादा भरोसा करते हैं. कोई खिलाड़ी बार-बार फ्लॉप हो रहा है, तो उनकी जगह किसी दुसरे खिलाड़ी को टिम में मौका देना चाहिए, लेकिन कोहली अपने चहेते खिलाड़ी को टीम से बाहर नहीं करते हैं, जिस वजह से अब उनकी कप्तानी भी खतरे मे नजर आ रही हैं.

टीम में लगातार बदलाव करना

कोई खिलाड़ी यदि टीम में बेहतरीन प्रदर्शन नहीं करता है, या फ्लॉप साबित होता है, तो कोहली उन्हें अगले मैच में टीम से बाहर कर देते हैं. ऐसा लगातार होता रहा तो, टीम की स्थिति अच्छी नहीं बन सकती. इसका उदाहरण हम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज को देख सकते हैं.

Women work from the heart

औरतों को ये 3 काम करने में आता है बहुत मज़ा

15 Most Beautiful Rivers of the World

दुनिया के 15 सबसे खूबसूरत रास्ते जिन पर सफर जन्नत जैसा

Loading...