in ,

खुद को रानी पद्मावती का वंशज बताने वालों ने फिल्म को लेकर कह दी ऐसी बातें

rani-padmavati-descendants-think-about-film

संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती को लेकर विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. हर कोई फिल्म के बैनकी मांग कर रहा है. कई राज्यों में फिल्म बैन भी की जा चुकी है.

फिल्म को लेकर बढ़ते विवाद को लेकर फिल्म मेकर्स ने रिलीज डेट को भी आगे बड़ा दिया है. एक तरफ तो कई फैंस इसका बड़ी ही बेसब्री से रिलीज होने का इंतजार कर रहे हैं. तो दूसरी तरफ राजपूत समाज फिल्म न रिलीज होने की भरपूर कोशिश कर रहा है.

यूं तो फिल्म पद्मावती का हर कोई विरोध कर रहा है. कई व्यक्ति इसके लिए आवाज उठा रहे हैं. बढ़ते विरोधों मेंश्री राजपूत करणी सेना का नाम भी सामने आ रहा है. बताय जा रहा है की फिल्म की शूटिंग के दौरान जयपुर में हुए हमले के पीछे भी इन्ही के सदस्यों का हाथ था.

कुछ समय पहले ही इस दल से जुड़े एक सदस्य ने दावा किया है की वह रानी पद्मावती के वंशज है. मेवाड़ में रानी पद्मावती के कुछ वंशज रहते हैं.

दीपिका को धमकी

करणी सेना के लीडर महिपाल सिंह मकराना ने खुलेआम धमकी देते हुए कहा था की हम क्षत्रिय महिलाओं की इज्जत करना अच्छे से जानते हैं.

यह फिल्म बैन नहीं हुई एवं दीपिका भाषा से भावनाओं को ठेस पहुंचना बंद नहीं किया तो फिर राजपूत पीछे हटने वाले नहीं है.

उन्होंने शूर्पणखा की घटना की तरफ इशारा करते हुए अपना बयान दिया था की ऐसी स्थिति में हम तो वह काम भी करने से बिल्कुल नहीं हिचकिचाएंगे जो लक्ष्मण ने किया था.

यह हैं वंशज

करणी सेना के संयोजक लोकेंद्र सिंह कालवी ने पद्मावती के वंशज होने का दावा किया है. वह कहते है की वे रानी पद्मावती के 37वें वंशज है.

कौन हैं लोकेंद्र सिंह कालवी

कालवी राजस्थान के नागौर जिले के गांव में होने वाले 67 वर्षीय किसान हैं. जो कांग्रेस पार्टी से जुड़े हैं.

शूटिंग का भी शौक

जानकारी के अनुसार कहा जा रहा है की 2010 में कालवी ने भोपाल में किसी निशानेबाजी प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल भी अपने नाम किया था.

सांस्कृतिक आतंकवाद है यह

फिल्म पद्मावती के विवाद पर पद्मावती के कथित 37वें वंशज ने कहा है की हम सांस्कृतिक गुंडों को ऐसा हरगिज करने नहीं देंगे. यही तो ऐसा है जैसे उन्होंने इस फिल्म को दाउद इब्राहिम ने फंड किया हो.

भंसाली ने पूछना भी जरूरी नहीं समझा

कालवी ने अपने बयान में कहा की तथ्यों को तोड़ने-मरोड़ने के मामले में देखा जाए तो भंसाली आदतन मुजरिम है. बाजीराव-मस्तानी के समय भी भंसाली ने ऐसा ही कुछ किया था.

दूसरे वंशज

मेवाड़ साम्राज्य के 76वें महाराणा महाराणा महेंद्र सिंह मेवाड़ हैं. वह 9वीं लोकसभा का हिस्सा भी रह चुके थे. उनके छोटे भाई अरविंद सिंह मेवाड़ भी हैं. लेकिनदोनों भाइयों के आपसी संबंध कुछ ख़ास नहीं है.

भाई का परिवार

महाराणा भगवत सिंह ने अपनी जायदाद अपने छोटे बेटे अरविंद सिंह मेवाड़ के नाम कर दी थी. जीका होटल का बिजनेस है.

महाराज जैसी जिंदगी

वैसे तो दोनों ही महाराजा के जैसे जिंदगी जिंदगी जीते है. लेकिन मगर महेंद्र सिंह मेवाड़ एक हस्ती है जो जहा भी जाते हैं भीड़ इकट्ठा हो जाती है.

महेंद्र सिंह मेवाड़ की संतानें

महाराणा जी के एक बेटे और एक बेटी है. जिनका नाम महाराज कुंवर विश्वराज सिंह और कंवरानी त्रिविक्रमा कुमारी जमवाल हैं.

इनके ठाठ

कुंवर महेंद्र सिंह जब भी कही जाते है तो उनके हाथ में तलवार जरूर होती है. राजशाही पोशाक पहने मेवाड़ी पगड़ी पहन कर ही जनता के बीच जाते है.

गलतियां

विश्वराज सिंह ने फिल्म का ट्रेलर देख कर कहा की पद्मावती फिल्म के बारे में ट्रेलर को देखकर समझ आ गया है कि पूरी फिल्म में भी गलत ही तथ्यों को दिखाया गया होगा.

कवि थे

विश्वराज सिंह ने अपने बयान में कहा है की पद्मावती जी के बारे में तो सिर्फ मलिक मोहम्मद जायसी ने लिखा है, जो लेखक थे. वह कोई इतिहासकार नहीं थे. इसके आलावा कोई और साबुत नहीं है. बताय जा रहा है की कुंवर सिंह ने प्रधानमंत्री मोदी एवं सेंसर बोर्ड प्रमुख को खत लिखा है.

 

celebrities-who-broke-the-taboo-spoke-up-about-periods

पीरियड्स को लेकर ऐसी सोच रखती हैं बॉलीवुड एक्ट्रेसेस

katrina-is-kaif-younger-sister

कैटरीना कैफ की छोटी बहन है उनसे भी ज्यादा हॉट, खूबसूरती में देती है कई अभिनेत्रियों को टक्कर

Loading...