in

सिर्फ बुद्धिमान व्यक्ति ही निकाल सकता है बचने का रास्ता

picture-test-the-man-lion-crocodile-and-snake

जिंदगी जितनी आसान लगती है उतनी ही मुश्किलों भरी भी होती है. हर दिन हर पल हमें कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. लेकिन जीवन में सबसे ख़ुशी का पल वह होता है जब हम जीवन की तमाम मुश्किलों से निकलते हुए आगे बड़ जाते है तो वह हसीं पल हमें जीवन का सबसे सुखद अनुभव देता है.

जीवन में हर पल कुछ न कुछ मुसीबत तो आती ही रहती है. लेकिन जो इंसान इन परेशानियों का समाधान निकाल लेता है. असल में वही बुद्धिमानी व्यक्ति होता है.

इंटरनेट पर इन दिनों एक तस्वीर काफी वायरल हो रही है. एक पहेली की तरह हर कोई इस तस्वीर के बारे में कई तरह के सवाल पूछा जा रहा है. वायरल तस्वीर में नदी के किनारे एक व्यक्ति खड़ा था. अचानक वहा एक शेर आ आ जाता है.

शेर के डर से व्यक्ति नदी में छलांग लगाने वाला था लेकिन उसे अचानक नदी में मगरमच्छ दिखाई देता है. बचने का कोई रास्ता न दिखाई देने पर वह पेड़ पर चढ़ जाता है. लेकिन उसने पेड़ पर बैठा साप नहीं देखा था.

पेड़ पर साप देखते ही उसके पसीने छूटने लगे. जल्द बाजी में उसकी बन्दुक भी पेड़ के निचे ही गिर गई थी. अब सवाल ये आता है की व्यक्ति अपनी जान कैसे बचाये. नदी में कूद नहीं सकता है. वहा मगरमच्छ है जो उसे खा जायेंगे.

आपका क्या जवाब है?

picture-test-the-man-lion-crocodile-and-snake

पेड़ से निचे भी नहीं उतर सकता वहा पर भूखा शेर खड़ा है. और अधिक देर पेड़ पर भी नहीं रह सकता क्यों की एक विषैला साप उसकी तरफ धिरे धीरे बड़ रहा है . अब वह करे तो क्या करे. तस्वीर की पहेली को को सिर्फ वही व्यक्ति सुलझा सकता है जो अधिक बुद्धिमान हो.

पहला जवाब

picture-test-the-man-lion-crocodile-and-snake

व्यक्ति सांप से थोड़ी ही दूरी पर है. यदि व्यक्ति बिना देर किये झटके से सांप पकड़कर शेर की तरफ फेंक दे अचानक हुए हमले से शेर कुछ देर के लिए घबराकर पीछे हट सकता है. या फिर उसका ध्यान दूसरी तरफ हो सकता है. इस दरमियान आप तेजी से निचे उतर कर बंदूक उठा कर अपनी जान बचा सकते है.

दूसरा जवाब

picture-test-the-man-lion-crocodile-and-snake

यदि पेड़ की अन्य डाली को तोड़कर सांप को शायद मारा जा सकता है. या फिर निचे गिराया जा सकता है. साप के निचे गिरने से शेर का ध्यान सांप की तरफ आकर्षित हो सकता है. इस बिच आप बंदूक उठाकर मुश्किलों का सामना कर सकते है.

तीसरा जवाब

picture-test-the-man-lion-crocodile-and-snake

अंत में आपके पास एक और परिस्थिति बचती है. सांप को मार कर आप शेर के सोने का इंतजार कर सकते है. शेर को नींद बहुत ज्यादा आती है. इस तरह भी आप बच सकते है.

delhi-police-raids-at-rohini-ashram

कृष्ण बनकर 16000 गोपियों से बनाना चाहता था सम्बन्ध, यूनिवर्सिटी की आड़ में करता था घिनोना काम

Bjp president amit shah wife Sonal shah

ये हैं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की पत्नी, इस मामले में पति से निकल गई है आगे

Loading...