in ,

आम खाने के बाद भूल से भी ना खाएं ये 3 चीज़ें, जा सकती है आपकी जान

never-eat-these-3-things-after-eating-mango

MANGO का नाम सुनते ही मुह में पानी आ जाता है. दुनिया में शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति होगा जिसने आम का स्वाद न चखा हो. यदि आज के समय में भी ऐसा कोई व्यक्ति है तो हमारी नजर में उसके जेसा बदनसीब व्यक्ति और कोई नहीं हो सकता है, क्यों की जिस व्यक्ति ने फलो के राजा का स्वाद नहीं चखा तो उसने कुछ नहीं किया.

आम खाने के लिए हर कोई ऐसे तरसता है जेसे किसान अपनी फसलों की भरपाई के लिए बारिश का इंतज़ार करता है. शायद यही कारण है की आम को फलों का राजा कहा जाता है.

आम दिखने में जितना दिलकश लगता है, खाने में भी उतना ही लज़ीज़ भी होता है. जितना स्वादिष्ट आम होता है उतना ही यह हमारे लिए खतरनाक भी होता है. यदि आप आम खाने के बाद कुछ ऐसी चीज़ें खाते है जो सही नहीं होती है तो वह आपको मौत के घाट भी उतार सकती हैं?

हम कोई मजाक नहीं कर रहे है. ऐसी बहुत सी चीजे है जिन्हें आम खाने के बाद सेवन करते है तो हम मौत के करीब भी पहुँच सकते हैं.

करेला :-

भोजन के साथ-साथ करेले को एक आयुर्वेदिक औषधि के रूप में भी कम आता है. इससे बहुत सी बिमारियों का इलाज सम्भव है. कई जटिल बीमारियों के निवारण के लिए करेले को रामबाण समझा जाता है. कई व्यक्ति हेल्दी सेहत के लिए करेले का जूस भी पीते है.

परन्तु आपको जानकार आश्चर्य होगा की आम के साथ यदि आप करेले का सेवन करते है तो यह आपके लिए घातक सिद्ध हो सकता है, क्यूंकि, करेले में औषधीय तत्व होते है, और आप आम खाने के तुरंत बाद करेला खाते है तो आपको जी मचलाना, उल्टियाँ,  सांस ना जेसी कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

हरी  मिर्च :-

आँखों की नजर ठीक रखने के लिए हरीमिर्च का सेवन बहुत जरुरी होता है. यह हमारे लिए बहुत फायदेमंद भी सिद्ध होता है.कई व्यक्तियों को खाने के साथ हरीमिर्च खाना पसंद होता है इसे में यदि आप खाने के बाद हरीमिर्च का सेवन करते है आपको कई तरह की परेशानी से रूबरू होना पड़ सकता है.

क्यों की जितनी तीखी हरीमिर्च होती है उतना ही मीठा आम होता है. ऐसे में यदि दोनों आपस में मिल जाते है तो व्यक्ति के शरीर के लिए घटक सिद्ध हो सकता है. इससे हमारी आँतों को नुक्सान पहुचता है.

रायता :-

रायता काफी लज़ीज़ होता है, खाने के साथ लगभग हर व्यक्ति को रायता पसंद होता है. लेकिन आम खाने के बाद आप इसे खाते है तो यह कईं बिमारियों को निमन्त्रण दे सकता है. साथ ही उन बीमारियों से छुटकारा पाना व्यक्ति के लिए काफी मुश्किल वाला काम हो जाता है.

reasons-for-the-death-of-bollywood-stars

दर्दनाक हादसों ने छीने हमसे हमारे बॉलीवुड स्टार्स

mantra-to-Success in life

जीवन में सफल होना है तो आज से ही खा लो यह 4 कसमें, सफलता चूमेगी आपके कदम

Loading...