in

लैपटॉप खरीदने के बाद नहीं किया यह काम तो हो सकते है परेशान

laptop-lene-ke-baad-kya-kare

जब हम कोई नया गैजेट लेने के बारे में सोचते हैं तो सबसे पहले हम ऑफर के बारे में देखते हैं कि कौन सी कम्पनीऑफर दे रही है जिसके अनुसार ही हम कई तरह के गैजेट्स लेने के बारे में सोचते हैं लेकिन हम इस बारे में नहीं सोचते है की वह गैजेट  हमारे लिए कितना उपयोगी है और कितना नहीं.

आज के समय में ई-कॉमर्स कंपनियां भी अपने कंपनी के गैजेट पर कई ऑफर देती है और उनके गैजेट में सबसे महत्वपूर्ण  ऑफर होता है लैपटॉप एक समय ऐसा था जब बहुत ही कम व्यक्तियों के पास  हुआ करता था लेकिन आज के समय में हर किसी के पास लेपटॉप होता है.

लैपटॉप लेने के लिए हम कई तरह के जद्दोजहद तो कर लेते हैं लेकिन लैपटॉप खरीदने के बाद हमें क्या करना चाहिए और क्या नहीं इस बारे में हम कभी सोचते नहीं हैं आज हम आपको बताएंगे कि लैपटॉप खरीदने के बाद आपको कौन से काम करना चाहिए जो आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं.

अकाउंट बनाएं :

वैसे तो यूजर के कई सारे अकाउंट होते है जैसे ईमेल अकाउंट एक्सबॉक्स लाइव अकाउंट आउटलुक अकाउंट लेकिन आपके पास माइक्रोसॉफ्ट अकाउंट नहीं है तो आपको सबसे पहले अपने लैपटॉप में माइक्रोसॉफ्ट अकाउंट बनाना चाहिए.

 विंडो डिफेंडर :

लैपटॉप खरीदने के बाद आपको अपने लैपटॉप पर विंडो डिफेंडर को टर्न ऑन करना चाहिए जो आपके लैपटॉप को मालवेयर से प्रोडक्ट करता है इसके लिए आपको अपडेट एंड सिक्‍योरिटी सेक्‍शन ->विंडोज़ डिफेंडर -> में ऑप्शन को ऑन करना होगा.

विंडोज़ अपडेट :

जब आप नया लैपटॉप लेते  हैं तो लैपटॉप में विंडोज 10 आता है जिसके साथ ही माइक्रोसॉफ्ट के दो अपडेट भी आते हैं जिनमें आपको एनिवर्सरी अपडेट करना होता है.

 वेब ब्राउज़र :

लैपटॉप में यदि आपको इंटरनेट एक्‍सप्‍लोरर का इस्तेमाल करना ठीक नहीं लगता तो आप वेब ब्राउज़र या Google Chrome या मोज़िला फायरफॉक्‍स का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

अकाउंट बनाएं :

यदि आप अपना लैपटॉप शेयर करते हैं और आप चाहते कि आप की पर्सनल जानकारी को दूसरा जान नहीं सके तो आपको लैपटॉप पर यूजर अकाउंट बनाना चाहिए.

कर दें अनइंस्‍टॉल :

जब आप नया लैपटॉप लेते हैं तो उसमें कई सारे ऐप्स होते हैं जिनका आप कभी भी इस्तेमाल नहीं करते हैं ऐसे सॉफ्टवेयर्स को आप अपने लैपटॉप से अनइंस्टॉल कर दें ताकि आपके लैपटॉप की ड्यूरेबिलिटी  कई सालों तक और बढ़ सकती है.

is-rashi-ke-ladke-hote-hai-lakhpati

इन राशियों के व्यक्तियों से शादी करने से बन सकते है अरबपति

strange-laws-of-the-world

पत्नी की जन्म तारीख भूलने पर हो सकती है जेल ,जानिए दुनिया के अजीब कानून

Loading...