in

इस भारतीय बल्लेबाज के छक्कों से परेशान थे अंपायर, एक ही मैच में गायब की थीं 3 गेंदें

Interesting facts of Indian cricketer Sourav Ganguly

भारतीय क्रिकेट टीम में कई विस्फोटक बल्लेबाज हैं, जो अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. आपने मैच में चोके-छक्कों से गेंदबाजों को परेशान होते हुए तों देखा होगा, लेकिन क्या आपने कभी ऐसा देखा था, की कीस बल्लेबाज के द्वारा ज्यादा छ्क्के मारने की वजह से अंपायर भी परेशान हो गए थे.

दरअसल हम जिस भारतीय बल्लेबाज की बात कर रहे है वह इतने ज्यादा लम्बे छक्के लगाते थे, की गेंद अधिकांश बार गायब हो जाती थी, जिस वजह से बार-बार अंपायर को नई गेंद मेदन पर मंगवाना पड़ता था.

एक बार तों मैच में इस खिलाड़ी ने छक्के लगाकर एक दो नहीं बल्कि 3 गेंदें गायब कर दी थीं. हम जिस बल्लेबाज की बात कर रहे है वह ओपुर कोई नहीं भारतीय क्रिकेट टीम के आक्रामक पूर्व कप्तान सौरव गांगुली हैं.

अपने डेब्यू मैच में सौरव गांगुली ने शतक लगाकर क्रिकेट जगत में तहलका मचाते हुए अपने नाम का सीकाका चलाया था. जिसके बाद उनके बल्ले से रनो का बनना कम नहीं हुआ.

शारजाह के मैदान में वर्ष 1998 की चैम्पियंस ट्रॉफी के दोरान सौरव गांगुली ने इतने लम्बे छक्के लगाए थे, की गेंद स्टेडियम की छत पर चली जाती. इस तरह गांगुली ने छक्का लगाकर एक ही मैच में गेंद को 3 बार गायब किया था.

उनकी आक्रामक बल्लेबाजी को देखते हुए गेंदबाज तों डरते थे, साथ ही अंपायर्स इस बात से डरते थे की काही फिर से यह गेंद को गायब न कर दे वरना एक ओर नई गेंद मंगवानी पड़ेगी.

शिवपुराण के अनुसार ये है मनुष्य की मृत्यु के संकेत

do-these-three-things-before-eating-food

भोजन करने से पहले जरूर करें यें तीन काम, दूर होगी हर परेशानी

Loading...