in

यदि आपका भी है ATM कार्ड तो जुलाई में करवा लें यह काम, नहीं तो हो जायेगा ब्‍लॉक

if-you-are-using-pnb-atm-card-maestro-debit-card-block-from-31st-july

अगर आपका पंजाब नेशनल बैंक में खाता है और आप वहां की सुविधाओं का लाभ ले रहे हैं तो आपके लिए यह जानना बेहद जरूरी है कि बैंक ने सभी ग्राहकों के लिए एक सूचना जारी की है जिसके अंतर्गत जो भी जब किसी व्यक्ति के पास पंजाब नेशनल बैंक का डेबिट कार्ड है उन्हें अपना डेबिट कार्ड बैंक में जमा करा कर दूसरा डेबिट कार्ड लेना होगा क्योंकि आपके पास रखा हुआ डेबिट कार्ड 31 तारीख बाद आपके किसी काम का नहीं होगा

बैंक से जारी इस सूचना के आधार पर Punjab National Bank के माइस्ट्रो डेबिट कार्ड यदि आपके पास है तो 31 जुलाई के बाद आप उस कार्ड का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं इस असुविधा से बचने के लिए बैंक ने एक महीने पहले ही यह सूचना जारी कर दी है ताकि पंजाब नेशनल बैंक के सभी कार्ड होल्डर इस सूचना को जान सकें और अपनी नजदीकी शाखा में जाकर अपना कार्ड बदलवा सकें. और भावी योजना का लाभ ले सके. 

if-you-are-using-pnb-atm-card-maestro-debit-card-block-from-31st-july

ब्लॉक हो जाएगा ATM :
पंजाब नेशनल बैंक ने अपने डेबिट कार्ड को बदलकर सुरक्षित और सुविधाजनक EMV  चिप आधारित नए कार्ड लाए हैं जिसका आप इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन सबसे पहले आपको अपने पुराने माइस्ट्रो  डेबिट कार्ड को अपने नजदीकी बैंक शाखा में जमा कराना अनिवार्य है कभी आप EMV चिप आधारित नए एटीएम कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं.

अंतिम समय अवधि :
पंजाब नेशनल बैंक ने अभी अपने सभी मास्टर कार्ड धारक को 31 जुलाई तक का समय दिया है 31 जुलाई के बाद आप अपना डेबिट कार्ड का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे Punjab National Bank की सुविधाओं का लाभ लेने के लिए आपको अपने सभी मास्टर डेबिट कार्ड को पंजाब नेशनल बैंक की शाखा से बदलाव आना होगा जिसके लिए बैंक करने समय सीमा निर्धारित की है और 31 जुलाई तक आप अपने मास्टर कार्ड बदलवा सकते हैं यदि आप 31 जुलाई तक भी अपने कार्ड बदलवाने में नाकामयाब रिश्ते हैं तो आपके काट को ब्लॉक कर दिया जाएगा.

निशुल्क :
बैंक द्वारा जारी इस सूचना के अंतर्गत आपको अपने डेबिट कार्ड बदलवाने के लिए किसी भी तरह का कोई शुल्क देना नहीं होगा यह कार्य पूर्ण निशुल्क है और आपके सभी डेबिट कार्ड निशुल्क बदले जाएंगे पंजाब नेशनल बैंक 31 जुलाई 2017 के बाद सभी मास्टर डेबिट कार्ड इस्तेमाल पर पूर्ण तरीके से प्रतिबंध लगा देगा.

क्यों लिया यह फैसला :
जानकारी के अनुसार पंजाब नेशनल बैंक का नया अपने सभी डेबिट कार्ड को बदलने का फैसला 2015 में आरबीआई द्वारा जारी एक एडवाइजरी के नियम के अनुसार ही लिया गया है.

क्या है एडवाइजरी ?
रिजर्व बैंक की एडवाइजरी यानी की 31 दिसंबर 2018 तक सभी मैग्नेटिक फ्लिपकार्ट को MP3 में बदलना होगा चाहे फिर उस कार्ड की वैलिडिटी कितनी भी क्यों ना हो आपको वह सभी कार्ड को रिप्लेस करना होगा आरबीआई ने 2018 से सभी बैंकों को सिर्फ MB पेस्ट कार्ड ग्राहकों को जारी करने का आदेश दिया है आरबीआई ने यह फैसला ग्राहकों की सुरक्षा को देखते हुए लिया गया है

Icelandic Phallological Museum (2)

इस म्यूजियम में रखे हैं इंसानों के लिंग…

gst-jokes-viral-on-social-media

जहा शौच और शौचालय के बारे में टी.वी पर समझाना पड़ता हैं, उस देश में GST के फायदे किसी का बाप भी नही समझा सकता

Loading...