in ,

अगर नोकरी चाहिए तो ऐसे रखे सोशल मीडिया प्रोफाइल

Hand Holding A Social Media 3D Sphere

आज के इस युग में सभी सोशल मीडिया का प्रयोग करते है अपने फोटो पोस्ट करते है लेकिन क्या आपको पता है कि सोशल मीडिया प्रोफाइल भी जॉब पाने में अहम भूमिका निभाती है अब आप सोच ऐसा कैसा हो सकता है जॉब देने से पहले आपकी सोशल मीडिया प्रोफाइल्स भी चेक करती है ताकि वह जान सकें कि आप कैसे इंसान है और कैसे लोगोें के संपर्क में है आजकल नोकरी करने के लिए ज्ञान और स्किल्स ही काफी नहीं है कई कंपनी आपको परखने के लिए आपकी प्रोफाइल देखती है तो आइये जानते है की आपको प्रोफाइल कैसे रखनी चाहिए.

सकारात्मक छवि रखे-:

कंपनी को सोशल मीडिया प्रोफाइल से प्राथमिकताएं और विश्वसनीयता के बारे में पता चलता है इसे कंपनी को आवेदकों को शॉर्टलिस्ट करना आसान होता है तो इसलिए आपको सोशल मीडिया पर आपकी सकारात्मक छवि भी होनी चाहिए और आपको यह भी ध्यान रखना है जिस कंपनी में आप काम करने जा रहे है उसके लिए कुछ गलत न बोले. 

सोशल मिडिया पर तस्वीर पोस्ट करते समय ध्यान रखे-:

जब भी सोशल मिडिया पर तस्वीर पोस्ट करते है तो आपको ध्यान रखना है की को तस्वीर आपतिजनक नही हो सोशल साइट पर आपकी हॉबी या पसंदीदा चीजों से जुड़ी फोटो शेयर कर सकते हैं कोई व्यक्ति किसी अश्लील तस्वीर या पोस्ट से आपको टैग तो नहीं करे इस बात का आपको ध्यान रखना जरुरी होगा.

प्रोफेशनल तस्वीर ही रखे-: 

व्यक्ति की पहचान उसका फोटो देखकर ही की जाती हैं ज्यादातर आप वही फोटो डाले जिसमें आप फार्मल लुक में हो क्युकी कंपनी आपका प्रोफेशन भी देखती है यदि आपका लुक कंपनी को पसंद आ गया तो आपको यक़ीनन जॉब मिलेगी. 

 करियर संबंधित ग्रुप जॉइन करे-:

करियर क्षेत्र और पेशे से जुड़े पेशेवर लोगों से नेटवर्क बनाने का अच्छा जरिया है इसके लिए करियर क्षेत्र से संबंधित ग्रुप जॉइन करें और लिंक्डइन पर रेज्यूमे को बहुत से लोग देखते हैं। इसलिए जो सच है वही लिखें हाल की फोटो डालें फॉर्मल ड्रेस में हेड शॉट डालें अपने लिंक्डइन यूआरएल को छोटा रखें ताकि गूगल पर आपके लिंक्डइन प्रोफाइल को ढूंढ़ना आसानी से मिल जाए.

Why is the half moon in the nails

आखिर क्यों होता है नाखूनों में यह आधा चांद

makeup artist-makes-scary-optical-illusions-without-using-photoshop

पल भर के लिए धोखा खा जाएंगी आपकी आंखें, लेकिन डरना मना है

Loading...