in ,

मोदी ने जीता पूरा गुजरात लेकिन लोगो के दिल में बस गए राहुल गाँधी…ऐसा क्यों ?

गुजरात में सत्तारूढ़ बीजेपी अपनी सत्ता को बरकरार रखा है. बीजेपी ने भले ही यहाँ के चुनाव जित लिए हो लेकिन पहले के मुकाबले कांग्रेस से बीजेपी की इस बार काटे की टक्कर हुई थी. अंत तक कांग्रेस ने बीजेपी को जितने नहीं दिया था.

कांग्रेस ने बीते पांच वर्ष विधानसभा चुनाव के आंकड़ों में काफी सुधार किया है. बीजेपी ने इस बार 99 सीटों पर जीत दर्ज करते हुए अपनी सत्ता को बरक़रार रखा है. वही कांग्रेस ने 77 सीटों पर अपनी प्रतिभा का जोहर दिखाया है. बीते 25 साल में ऐसा पहली बार हुआ है जब बीजेपी को 100 से कम सीटें मिली है.

कांग्रेस बीजेपी की काटे की टक्कर

gujarat-election-results

गुजरात चुनाव भले ही भाजपा के अपने नाम किया हो. लेकिन इस बार कांग्रेस ने दिखा दिया की वह अभी भी इस सत्ता में बरकरार है. गुजरात विधानसभा चुनाव में कहा जा रहा था की इस बार कांग्रेस बीजेपी को कड़ी टक्कर देगा और हुआ भी ऐसा ही. बीजेपी ने भले ही चुनाव जीत लिया है लेकिन कांग्रेस पार्टी भी अपनी हुकूमत को बरकरार रखने में कामयाब हुई है.

इतनी सीट हासिल की बीजेपी ने

gujarat-election-results

182 सीटों में से 99 सीटों पर बीजेपी ने कब्जा किया है तो राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी ने 77 सीटों पर जित हासिल की हैं. कांग्रेस का भले ही गुजरात में सत्ता हासिल करने का सपना टूट गया है.

gujarat-election-results

लेकिन इन आकड़ो को देखते हुए कहा जा सकता है की वह दिन दूर नहीं जब राहुल गाँधी बीजेपी को हराकर अपनी सरकार को बना सकते है. हालाकि बताया जा रहा था की बीजेपी इस बार 150 सीटों से जीतेगी. लेकिन ऐसा हो नहीं सका.

सबसे छोटी जित

gujarat-election-results

बीजेपी इस बार चुनाव में सेकडे के आकड़े को छू भी नहीं पाई. साथ ही ऐसी बहुत सी सीटें हैं जहां पर पार्टी 2000 से भी कम वोटों के अंतर से जीत पाई है. गुजरात की बात की जाये तो कुल 16 विधानसभा सीटों पर बीजेपी ने 2000 से भी कम वोटों के अंतर के साथ कब्जा किया है.

कांग्रेस का दबदबा

gujarat-election-results

कांग्रेस ने बीजेपी को पोरबंदर,हिमतनगर,विजापुर, डांग, देवदार, मानसा एवं गोधरा जैसी विधानसभा सीटों पर बीजेपी को कांटे की टक्कर दी.

Family of Miss Iraq forced to flee after she takes selfie with Miss Israel

इस सेल्फी की वजह से लड़की को छोड़ना पड़ा अपना देश, ये है वजह

ये कुत्ता न होता तो मोदी की जगह गुजरात में बनती राहुल की सरकार

Loading...