in ,

स्कूटी चलाते समय लड़कियां ध्यान रखे ये बाते

girls-driving-tips

देश मे वाहनों की संख्या लगातार बढ़ रही है, जिसमें टू-व्हीलर से लेकर फॉर-व्हीलर वाहन भी शामिल है. देखा जाये तो आज के समय में वाहन हमारे दिनचर्या का महत्वपूर्ण हिस्सा बनते जा रहे है.

यदि आप एक महिला है और स्कूटी आपके जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, तो हम आज आपको कुछ ऐसी बातों के बारे मे बताएँगे जो आपके लिए महत्वपूर्ण है.

कई बार लड्कीया स्कूटी चलाते समय जरुरी बातों को नजरअंदाज कर देती है, जो उनके लिए खरनाक साबित होती है. कई बार उनकी इन्ही गलतियो की वजह से वह दुर्घटना का शिकार भी हो जाती है.

बिना हेलमेंट के राइड :-

कई बार लड्कीया स्कूटी चलाते समय बिना हेलमेंट के ही राइड करती नजर आती है, जिस वजह से वह दुर्घटना का शिकार हो जाती है. कई बार बिना हेलमेट गाड़ी चलाने से चालक की मौत भी हो जाती है.

मोबाइल फोन का इस्तेमाल :-

अधिकांश लड्कीया ड्राइव करने के दौरान मोबाइल फोन का इस्तेमाल करती है, जो खतरनाक होता है. कोशिश यह करनी चाहिए कि ड्राइव के दौरान सभी कॉल को नजरअंदाज कर दें या फिर जरुरी हो तो गाड़ी साइड में रोक रुक कर बात करें.

हाई हील :-

कई लड्कीया स्कूटी चलाते समय हाई हील पहनती है जो उनके लिए खतरनाक होता है. स्कूटी रोकने के दौरान जब वह पैर जमीन पर रखती है, तो हाई हील के कारण अक्सर उनका पैर फीसल सकता है, और आप अनावश्क दूर्घटना का शिकार हो सकती है.

Strange Laws of Saudi Arabia

सऊदी अरब में गलती से भी न करें ये काम, दी जाएगी सजा-ए-मौत

Funny picture

जब अक्ल बंट रही थी, ये 9 नमूने लंच ब्रेक पर गए थे

Loading...