in

व्यक्ति को हमेशा गरीब बनाकर रखती हैं ये 7 आदतें, कही आप तों नहीं करते ऐसा

garibi kaise dur kare

जीवन में ऐसी कई गलत चिजे है जो हम जाने-अंजाने में कर देते हैं, हालाकी शास्त्रों के अनुसार हमारी यह आदत जीवन में हमें कभी धनवान नहीं बनने देती. आज हम आपको शास्त्रों में बताई उन 7 ऐसी आदतों के बारे में बताएँगे जो आपको हमेशा गरीब ही बनाकर रखती है.

गंदा बाथरूम :-

कई व्यक्ति अपना बाथरूम गंदा ही रखते है. नहाने के बाद कुछ व्यक्ति अपने बाथरूम को साफ नहीं करते हैं. हमारी इसी आदत को शास्त्रों में नुकसानदायक बताया गया है. बाथरूम को गंदा रखने से चंद्रमा की स्थिति खराब हो जाती है, जिस वजह से हमें भरी आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

झूठा छोड़ना

अधिकांश देखा जाता है की व्यक्ति अपनी जरूरत से ज्यादा ही खाना थाली में परोस तों लेते हैं, लेकिन उसे पूरा खत्म नहीं करते हैं. जिसके चलते वह खाना फेक देते हैं. शास्त्रों में इसे गरीबी का मुखी कारण बताया गया हैं.

बतर्न की सफाई :-

महिलाए कई बार आलस के कारण झूठे बर्तन जल्दी नहीं साफ करती हैं. कहा जाता है की खाना खाने के बाद यदि जल्दी झूठे बर्तनों को घर में रखा जाता है, तों शनि का अधिक प्रभाव पड़ता है, तथा खाना खाने के तुरंत बाद ही यदि उन बर्तनो की सफाई की जाती है, तों मां लक्ष्मी की कृपा उन पर बनी रहती है.

बिस्तर की सफाई :-

प्रतिदिन अपने बिस्तर की सफाई नहीं करना भी घर में दरिद्रता का प्रमुख कारण बनती है. घर की सफाई के साथ-साथ बिस्तर की भी सफाई अवश्य करें.

दिशा का रखे ध्यान :-

घर के उत्तर पूर्व दिशा में भूल कर भी किसी भी भारी चीज को न रखे. शास्त्रों में बताया गया है की ऐसा करने से व्यक्ति का भाग्य हमेशा के लिए उसका साथ छोड़ देता है.

थूकना :-

यदि आप भी अपने आस-पास थूकते है, तों आज ही अपनी इस आदत को बदल दे, क्यो की आसपास थूकने से भी दरिद्रता आती है. शास्त्रों मे बताया गया है, की आसपास या जगह-जगह थूकने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं.

झाड़ू ना लगाएं :-

सूर्यास्त के बाद कभी भी घर में झाड़ू ना लगाएं, ऐसा करना अशुभ माना जाता है, यदि आप सूर्यास्त के बाद घर में झाड़ू लगाते है, तों वह घर की सफाई की नहीं बल्कि अपनी खुशियों की सफाई आप कर रहे है.

Kiradu Temple Story

इस मंदिर में प्रवेश करते ही इंसान बन जाता हैं पत्थर

story of jaya kishori

जया किशोरी जी : दिलचस्प हैं साधारण लड़की से सन्यासी बनने की कहानी

Loading...