in

आप भी फेस वाश का इस्तेमाल करते है तो हो जाये सावधान!

आज के समय मे हर कोई सुंदर दिखना चाहता है, जिसके लिए वह कई सारे सौंदर्य उत्पादकों का प्रयोग करता है. हर कोई फेस वॉश का इस्तेमाल करता है, ताकि वह सुंदर दिख सके.

रिसर्च मे भी इस बात का खुलासा हुआ है की भारत के कुल 10 में से 4 भारतीय फेस वॉश का उपयोग करते है, लेकिन वह जानते भी नई है की उन्हे फेस वाश का इस्तेमाल करना चाहिए या नहीं फिर भी वह बिना जानकारी के वह इसका इस्तेमाल करते है. आज हम आपको इस लेख के माध्यम से बताएंगे की आपको फेस वॉश का इस्तेमाल करना चाहिए या नहीं.

ऐसी कई कंपनीया है जो हर्बल का नाम देकर बाजारों में अपनी कंपनी का फेस वॉश बेझिझक बेच रहे हैं, कई व्यक्ति आंख बंद करके इसका भरपूर इस्तेमाल भी कर रहे हैं जो सही नहीं है

यह चेक करने के लिए आपको फेस वॉश के पीछे दी गई लिस्ट देखना होगी यदि उसमें सोडियम लोरिल सल्फेट और परबेन्स का नाम लिखा हुआ है तो वह फेस वॉश आपके लिए सही नहीं है.

ऑयली  स्किन के लिए यह बहुत ही नुकसानदायक है. इससे आपके चेहरे के शुक्ष्म छिद्र बंद हो जाते है, ओर आपको पिंपल जैसी कई बीमारियां हो सकती है. यह केमिकल आपके चेहरे की सुंदरता भी छिन लेते है.  इस तरह के फेस वॉश यूस करने से चेहरे पर झुरिया हो सकती है.

 

Book on the life of Sanjay Dutt

बड़े पर्दे के बाद अब किताब के पन्नो पर छपेगी संजय दत्त की कहानी

priyanka-chopra-unseen-picture

पापा की परी देसी गर्ल की अनदेखी तस्वीर, पहले नहीं देखी होगी आपने

Loading...