in

तो यह रंग हे दुनिया का सबसे पुराना रंग

duniya-ka-sabase-puraana-rang-kaun-sa-hai

इस बात को तो हम बहुत अच्छे से जानते है, कि दुनिया में सबसे पुराना रंग यदि कोई है तो वह सफेद और काला है. बचपन से लेकर अब तक हम सभी इसी बात पर विश्वास करते आए हैं, कि दुनिया का सबसे पुराना रंग यदि कोई है तो वह है सफेद और काला रंग. हर कोई दुनिया का सबसे पहला और पुराना रंग सफेद और काले रंग को ही मानता है.

लेकिन एक रिसर्च ने इस बात को झूठा बताया है. सर्वे के अनुसार दुनिया में अगर सबसे पुराना रंग है तो वह गुलाबी है. लड़कियों का सबसे फेवरेट रंग गुलाबी ही होता है. यह सबसे पुराना रंग है. इस रंग को सबसे पुराना बताने की वजह यह है की दुनिया के सबसे पुराने जैविक रंग की खोज की गई है, और वह काला या सफ़ेद नहीं बल्कि गुलाबी रंग निकला.

duniya-ka-sabase-puraana-rang-kaun-sa-hai

ऑस्ट्रेलियन रीसर्चर्स ने बताया कि रिसर्च के अनुसार दुनिया का सबसे पुराना रंग गुलाबी है, जब पृथ्वी की उत्पत्ति हुई है तब से यह रंग है. बीते समय मे गुलाबी पिगमेंट होते थे, जिन्हे Cyanobacteria नाम के अतिसूक्ष्म जीव बनाने के लिए संग्रहीत किया जाता था. गुलाबी पिगमेंट की जांच में इस बात का खुलासा हुआ है की यह बहुत पुराने हैं, शुरू से ही इनका रंग गुलाबी है. जिसके चलते यदि दुनिया पर सबसे पहला यदि कोई रंग आया है तो वह गुलाबी है.

Ajay Devgan Karisma Kapoor Love Story

काजोल नही बॉलीवुड की ये खूबसूरत अभिनेत्री है अजय देवगन का पहला प्यार

the-strange-tradition-of-girls-pereaids

लड़कियों को पीना पड़ता है पीरियड्स का खून, दिमागी शक्ति है कारण

Loading...