in

भोजन करने से पहले जरूर करें यें तीन काम, दूर होगी हर परेशानी

do-these-three-things-before-eating-food

हर व्यक्ति अपने परिवार का पालन-पोषण करने के लिए दिन रात एक कर देता हैं. ताकि परिवार को सही तरह से भोजन मिल सके. भोजन व्यक्ति की आवश्यकता हैं. जिसके बिना उसका जीवन संभव नहीं हैं.

रोटी-कपड़ा और मकान यही व्यक्ति की सबसे जरूरी आवश्यकता बन गया है. व्यक्ति अमीर हो या गरीब भूख लगने पर वह खाना अवश्य खाता है. यदि व्यक्ति भोजन करने से पहले कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखे तों उसके घर में धन की कभी कमी नहीं होती है.

भगवान की प्रार्थना करना

भोजन के रूप में ईश्वर हमें जो भी देता है, उसके लिए हमें ईश्वर का धन्यवाद देना भूलना नहीं चाहिए. यदि आपको समय पर खाना नसीब हुआ है तों कहीं ना कहीं इसके पीछे ईश्वर का आशीर्वाद होता है. इसलिए खाना खाने से पहले ईश्वर की प्रार्थना अवश्य करें.

भगवान को भोग लगाएं

जब भी आप भोजन करने लगे तों सबसे पहले घर में भगवान को भोग अवश्य लगाएं. ईश्वर को भोग लगाने के बाद ही खाना खाना चाहिए. ईश्वर को भोग लगाई सामग्री किसी भी जरूरत मंद को या किसी कुत्ते या गाय को खिला दे.

थाली के चारो ओर पानी डालना

जब भी खाना खाने के लिए बेठे तों सबसे पहले ईश्वर को थाली के पास ही भोग भगवान को लगाकर थोड़ा पानी भोजन की थाली के चारो ओर घुमाना चाहिए. ऐसा करने से आपके आस पास मौजूद सभी अच्छी-बुरी शक्तियां स्वतः ही शांत हो जाती हैं.

Interesting facts of Indian cricketer Sourav Ganguly

इस भारतीय बल्लेबाज के छक्कों से परेशान थे अंपायर, एक ही मैच में गायब की थीं 3 गेंदें

sardi-jukam-dur-karne-ke-upay

सर्दी-जुकाम का रामबाण इलाज है ये चीज

Loading...