in

ये है सबसे अजीब दिखने वाले स्‍मार्टफोन, सब ने किया ना पसंद

different-looks-smart-phones

आज का जमाना आधुनिक हो गया है नए नए स्मार्ट फोन ने सबका दिल जीत लिया है एप ने सभी के काम को बहुत आसन बना दिया है अगर आज के फोन और पहले के फोन को देखा जाए तो जमीन आसमान का अंतर है पहले के कई स्मार्ट फोन ऐसे थे जो जिनका लुक देखने में बेहद अजीब होता था.

अगर में कहू की बाइल सिर्फ रेक्टेंगल आकार में ही बन सकते हैं तो ऐसा बिकुल गलत होगा क्योकि जब इन पुराने फोन को देखा तो यकींन नही हुआ की ये फ़ोन ऐसा लगा की बच्चो के खिलोने है इनके डिज़ाइन बेहद अजीब है आइये देखते उन स्मार्ट फोन को शायद आप देखने के बाद बोलेंगे क्या ऐसा भी स्मार्ट फोन आए थे और उनको अपना बनाने का आपका जरुर मन करेगा.

नोकिया 7600-:

different looks smart phones

नोकिया ऐसी कंपनी थी जिसका फोन हर कोई इस्तमाल करता था इसका आकार टियरड्रॉप यानी आंसू के समान था जिसकी वजह से यह बहुत यूनिक था लेकिन फिर भी लोगो को  यह पसंद नही आया यूजर्स का कहना था इस फोन  में टाइपिंग की काफी दिक्कत होती है.

मोटोरोला वी 70-:

different looks smart phones

यह देखने में बेहद अजीब है इसमें कीपैड को कवर के अंदर छुपाया गया था कीपैड पर जाने के लिए इसके कवर को 180 डिग्री घुमाना पड़ता था लेकिन यह ज्यादा चल नही सका.

आईफोन गन-:

different looks smart phones

यह बिलकुल बन्दुक की तरह ही दीखता है यूनिक डिज़ाइन होने के बाद भी यह लोगो को पसंद नही आया एप्पल कंपनी जल्द ही समझ गयी की बाजार में इसकी मांग नही है.

Xelibri-:

different looks smart phones

जानकारी के अनुसार यह केवल एक फोन नही था बल्कि पूरी सीरिज थी इस सिस्रिज के सब फ़ोन का लुक बहुत ही अलग था इसको बनाने वाली कंपनी को ऐसा लगा की यह फैशनेबल लगेगा लेकिन ऐसा कुछ नहीहुआ बाद में  इसे बंद कर दिया गया.

सैमसंग सेरेनी-:

different looks smart phones

इस फोन को सन 2005 लाँच किया गया था उसका बिलकुल एक बॉक्स की तरह है इस का कीपैड गोल आकार में बना हुआ है दिखने में यह बेहद अजीब है,

तोशिबा जी 450-:

यह फोन तीन गोलाकार आकृति में बना हुआ था पहले गोले डिस्प्ले और दुसरे और तीसरे गोले में कीपैड थे.

this bollywood films never get to release

रिलीज नही हो पाई ये 5 बॉलीवुड फिल्में, मचा सकती थी तहलका

dhoni says we stop shane watson to dive during fielding

धोनी बोले वॉटसन को ऐसा करने से मना किया था..

Loading...