in ,

ये है दुनिया की सबसे महंगी साइकिल, कीमत जानकर घूम जाएगा दिमाग

cycle-world-costliest

आपने बचपन में कई प्रकार की साइकिले चलाई होगी और जिसे कई बार आपने गिरते-बचते चलाया होंगा. कुछ साइकिले आपने खरीदी भी होगी. आपने कुछ साइकल लाईट वाली खरीदी होगी या कुछ रेसिंग वाली.

लेकिन आपको याद है कि आपने महंगी से महंगी साइकिल कितनी की खरीदी होगी. दो हज़ार, पांच हज़ार या 20 हज़ार तक या आपने एक लाख या फिर पांच लाख तक की साइकिल खरीदी होगी.

महंगी साइकिल :

cycle-world-costliest

लेकिन हम आज आपको दुनिया की सबसे महंगी साइकिल के बारे में बताने जा रहे हैं. इस साइकिल की कीमत 40000 डॉलर यानी कि करीब 26 लाख रुपए है.

रंग बदलती है साइकिल :

cycle-world-costliest

इस 26 लाख रुपये की साइकिल की खासियत उनके कलर में है जिसमे  आप अपनी पसंद के हिसाब से कलर बदल सकते हैं और साइकिल का रंग अपने मुड के हिसाब से जैसा चाहे वैसा आप रख सकते हैं.  

फ्रांस की सुपरकार निर्माता कंपनी :

cycle-world-costliest

साइकिल की सबसे बड़ी खूबी उसका वजन है जो बहुत ही हल्का माना जा रहा है फ्रांस की सुपरकार निर्माता कंपनी बुगाती ने इस साइकिल को डिजाइन कर इसका निर्माण किया,  इसका वजन 11 पाउंड यानी पांच किलो है. 

कार्बन फाइबर :

cycle-world-costliest

यह साइकिल एक कार्बन फाइबर से एयरोडायनमिक तकनीक से बनाई गई है जिससे कि इसकी गति को बढ़ाई जा सके. सुपर कार को ध्यान में रखकर ही इस साइकिल का डिज़ाइन र्स्‍पोटस राइडिंग के लिए बनाया गया है.

अहसास दिलाती :

cycle-world-costliest

साइकिल को इस प्रकार से बनाई गई है कि खराब से ख़राब रास्‍तों पर भी इसमें कम से कम झटकों का अहसास दिलाती है इन साइकिलों की 667 यूनिट्स ही बनाई गयी है क्‍योंकि ये लिमिटेड एडिशन साइकिल है. इसलिए ग्राहक को इसे डिमांड के आधार पर उपलब्‍ध कराया जा सकता है.

Children broom signs

अचानक बच्चा झाड़ू लगाने लग जाए तो होने वाला ये….

double-meaning-questions-and-their-answers

इंटरव्यू में लड़की से पूछा गया यह गंदा सवाल तो दिया ऐसा जवाब!

Loading...