in ,

क्रिकेट को अलविदा कह यह काम कर रहे हैं दुनिया के ये क्रिकेटर !

cricketers-and-their-profession

क्रिकेट के खेल के पीछे पूरी दुनिया दीवानी है. क्रिकेट की दुनिया में खिलाड़ियों को नाम, शोहरत के साथ-साथ बेशुमार दौलत भी मिलती है. देश ही नही विदेशो में भी क्रिकेट के दीवानों की कमी नहीं है क्रिक्रतार किसी बड़े स्टार से कम नहीं हैं.

विश्व की अलग अलग क्रिकेट टीमों में ऐसे कई खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने करियर के दौरान काफी नाम कमाया है हालांकि बहुत काम व्यक्ति जानते है की क्रिकेट खेलने के अलावा यह मशहूर खिलाड़ी दूसरे व्यवसायों में अपने पैसा लगाकर दौलत में काफी इजाफा करते हैं.

आज हम आपको ऐसे क्रिकेटर्स के बारे में बताएँगे जो क्रिकेट के अलावा दुसरे क्षेत्रों से जुड़े हुए है जिन्होंने क्रिकेट में नाम और पैसा कमाया के बाद क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद ऐसे कामों में जुट गए जिसके बारे में कभी किसी ने सोचा भी नहीं होगा.

ब्रेट ली

cricketers-and-their-profession

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर जो विश्व भर के सबसे तेज गेंदबाज माने जाते है उन्होंने जब क्रिकेट की दुनिया अलविदा कहा तो उन्होंने अपने करियर के तौर पर एक्टिंग और सिंगिंग को चुना. आपकी जानकारी के लिए बता दे की ब्रेट ली को पहले से ही एक्टिंग और सिंगिंग का काफी शौक था. बॉलीवुड की एक फिल्म अनइंडियन में ब्रेट ली ने अपनी एक्टिंग का जलवा भी बिखेरा है.

एंड्रयू फ्लिंटॉफ

cricketers-and-their-profession

इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने शानदारी बल्लेबाजी और गेंदबाजी से अपने देश का नाम ऊंचा किया है. अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी और गेंदबाजी से बड़े-बड़े खिलाड़ियों के उन्होंने छक्के छुड़ा दिए थे. क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद फ्लिंटॉफ ने बॉक्सिंग में अपना करियर बनाना चाहा अब वह बॉक्सिंग करते हैं.

इमरान खान

 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर इमरान खान की कप्तानी में ही 1992 में पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप जीता था. जब उन्होंने क्रिकेट से संन्यास लिया तो राजनीति में अपनी किस्मत बनाई. और आज के समय में वह एक सफल राजनेता के तौर पर सभी के दिलो में बसते है.

डैरेन गौफ

cricketers-and-their-profession

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के सबसे तेज गेंदबाज डैरेन गौफ उन दिनों अपनी योर्कर गेंद के लिए मशहूर थे. क्रिकेट के अलावा डैरेन को डांस का शौक था इसी लिए क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद डैरेन ने डांसिंग को चुना और आज वह एक बेहतरीन डांसर के तौर पर जाने जाते हैं.

इंजमाम उल हक

cricketers-and-their-profession

पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान इंजमान उल हक एक बेहतरीन क्रिकेटर थे. जब उनका बल्ला रनो की आग उगलता था तो पाकिस्तान की जीत पक्की मानी जाती थी. क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद इंजमाम तबलीगी जमात से जुड़ने के साथ ही वह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सिलेक्टर भी हैं.

Girl washing the undergarment

आप भी अंडर गारमेंट्स धोते हैं दूसरे कपड़ों के साथ तो हो जाएं सावधान

very-funny-picture

जो सोच रहे वो नही यह तस्वीर और कुछ बया करती है

Loading...