in , ,

ये इंश्योरेंस मिलते हैं बिलकुल फ्री, सिलेंडर पर मिलता है 16 लाख का कवर

coversfree-insurance-cover-on-gas-cylinder-and-other-services

जब कोई व्यक्ति सरकारी सेवा या प्राइवेट सेवा का लाभ लेता है तब वह जितनी जानकारी सामने वाले से पूछता है व्यक्ति उसे उतनी ही जानकारी बताता है कई व्यक्तियों को तो पूर्ण जानकारी मिल भी नहीं पाते जिसके चलते कई बार वह उन सुविधाओ से वांछित  रह जाता है कई बार कुछ सेवाएं ऐसी रहती है जिसका हम इस्तेमाल तो करते हैं लेकिन हमें उनसे मिलने वाली सुविधाओं के बारे में पता ही नहीं होता है शायद ही आप इस बारे जानते हो कि जब आप सिलेंडर बुक करते हैं तो आपको एक लाख रुपए तक का इंश्योरेंस कवर मिल जाता है वह भी बिना किसी शर्त के.

अब ATM से मिलेगा 15 लाख रुपए तक लोन,बैंक दे रहा है सुविधा 

यही नहीं जब आप बैंक में डिपॉजिट करते है तो आपको इंश्योरेंस कवर मिल जाता है लेकिन इस बात की जानकरी आपको नहीं होती है जब आप गैस सिलेंडर या फिर अन्य किसी सेवा का लाभ लेते हैं तो इस समय यदि किसी प्रकार की अनहोनी या हादसा हो जाता है तो आप बिना किसी परेशानी के इंश्योरेंस क्लेम कर सकते हैं और कोई भी डिस्ट्रीब्यूटर या फिर कोई सी भी कंपनी आपको इंश्योरेंस देने से मना नहीं कर सकती क्योंकि जब आप सिलेंडर बुक करते है तब आपको बिना किसी कार्य के 1 लाख रूपये  तक गया इंश्योरेंस कवर मिल जाता है. 

आप भी करते है फ्री वाई-फाई का इस्तेमाल तो हो सकती है आपकी डिटेल चोरी

गैस सिलेंडर पर मिलता है 16 लाख का कवर :

LPG कंज़यूमर को पॉलिसी के तहत एक लाख रूपए तक का फ्री इंश्योरेंस कवर मिल जाता है लाएब्लिटी पॉलिसी के अंतर्गत कंजूमर मेडिकल एक्सपेंस के लिए 15 लाख रुपए तक का क्लेम कर सकता है. यही नहीं यदि घर को कुछ नुकसान होता है तो कंज़यूमर को एक लाख रुपए मिल सकते हैं और यह पॉलिसी भारत पेट्रोलियम, इंडियन ऑयल, एचपीसीएल  जैसी कंपनिया शामिल है. 

हमेशा हँसाने वाले राजू श्रीवास्तव सबको रुला गए इस तरह बताई गौ माता की दर्दनाक पीड़ा

डेबिट कार्ड पर 15 लाख का कवर :

प्रधानमंत्री जनधन योजना के अंतर्गत मिलने वाले डेबिट कार्ड पर सभी को 2  लाख रूपये तक का इंश्योरेंस कवर मिलता है डेबिट कार्ड पर आईसीआईसीआई बैंक 50  हजार से लेकर तीन करोड़ तक का इंश्योरेंस कवर देता है पब्लिक और प्राइवेट बैंक एक्सिडेंटरल हॉस्प्पिटलाइजेशन के लिए कवर देते हैं. 

पढ़ने के बहाने लड़कियाँ हॉस्टल में करती है ऐसी हरकते, वीडियो में हुआ खुलासा

डिपोजिट पर 1 लाख रूपए का कवर :

आरबीई की शाखा डीआईसीजीसी की तरफ से आपको एक लाख रुपए तक का इंश्योरेंस कवर मिलता है बैंक में रखे आपके डिपोजिट पर फ्री 1 लाख रूपये का फ्री इंश्योरेंस कवर मिलता है. सेविंग अकाउंट के साथ-साथ यह करंट अकाउंट और फिक्स्ड डिपॉजिट पर भी मिलता है बैंक के डिफॉल्ट हो जाने के पश्चात क्लेम कर सकते हैं.

31 जुलाई से बंद हो जाएंगे ये सरकारी बैंक , जानिए इस मेसेज का सच

Air Travel पर करीब 90 हजार रूपए का कवर :

आप प्लेन में सफर कर रहे हैं और आपका लगेज इंश्योर्ड होता है तो आप को इंश्योरेंस कवर मिल जाता है हालांकि यह इंश्योरेंस कवर एयरलाइंस के अनुसार अलग-अलग होता है लेकिन फिर भी व्यक्ति को 90530 का  कंवर मिल जाता है.

तो 8 लाख शिक्षकों से उनकी नौकरी छिन जाएगी

कंपनी डिपोजिट्स पर 20 हजार रूपए कवर :

सभी कंपनियां कंपनी कंपनी एक्ट के तहत 20 हजार का कवर कारपोरेट डिपाजिट के लिए खरीदना ही पड़ता है यदि कोई कंपनी ऐसा नहीं करती है तो उन पर जुर्माना लगाया जाता है हालांकि बहुत सी कंपनी ऐसी जो इस तरह की सुविधाएं नहीं देती लेकिन उन्हें बाद में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

Web Viral: नशे में धुत लड़की ने की ऐसी हरकत!

way-to-be-ambani

इस वीडियो मे छुपा है अंबानी बनने का रास्ता

why-nandi worshipped in shiva temple

शिव के मंदिर में नंदी की पूजा क्यों होती है?

Loading...