in ,

ये है दुनिया का सबसे खतरनाक बल्लेबाज, 22 गेंदों पर ठोक दिया था शतक

Centuries in the lowest balls

क्रिकेट के मैदान पर कई रिकॉर्ड बनते है, कई रिकॉर्ड इस त्राह के भी बनते है जिनहे तोड़ पाना मुश्किल होता है. आज हम आपको उस महान खिलाड़ी के बारे मे बताएँगे जिन्होने महज 22 गेंद पर शतक ठोकने का रिकॉर्ड बनाया था. क्या आप जानते है वह खिलाड़ी कौन है?

एबी डिविलियर्स :-

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2015 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मेच खेलते हुए मात्र 31 गेंदों में शतक बनाकर अपना वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम किया था. उन्होने अपने रिकॉर्ड के साथ शाहिद अफरीदी के 37 गेंद में शतक बनाने के रिकॉर्ड को तोड़ा था, कोरी एंडरसन ने यह कारनामा 34 गेंदों में किया था.

क्रिस गेल :-

क्रिस गेल ने 2013 में आईपीएल सीजन में महज 30 गेंदों में शतक बनाया था, इस मैच में उन्होने 175 रनों की तूफानी पारी खेली थी. लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दे की यह एक आईपीएल था, कोई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं.

बाबर आजम :-

बाबर आजम ने टी-10 क्रिकेट के एक चैरिटी मैच के दौरान महज 26 गेंदों का सामना करते हुये शतक बनाया था,इस मेच मे उन्होने एक ओवर में 6 छक्के भी लगाए थे.

सर डॉन ब्रैडमैन :-

सर डॉन ब्रैडमैन ने 86 साल पहले सिडनी में एक मैच मे यह अद्भुत कारनामा किया था. ऑस्ट्रेलिया की 2 घरेलू टीम ब्लैकहेथ और लिथगो के बीच हुये इस मुक़ाबले मे महज 22 गेंदों में शतक बना कर इन्होने यह कारनामा कर दिखाया था. लेकिन इस मैच में एक ओवर 8 गेंद का था.

teetee bina ticket ke pakad le to kya kare

टीटी बिना टिकट के पकड़ ले तो घबराये नहीं करें यह काम

duniya-ka-sabse-mahanga-pani

ये हैं दुनिया का सबसे महंगा पानी, जिन्हें पीना आम आदमी के बस की बात नहीं

Loading...