in

यह है India की पहली Plus Size मॉडल

बॉलीवुड से लेकर एडवर्टाइजमेंट तक हर जगह मॉडल्स छाई रहती हैं. यदि हम मॉडल्स के टाइप की बात करें तो बेसिकली मॉडल्स दो टाइप की होती हैं। पहली मॉडल तो वह जिनका फिगर जीरो साइज होता है और दूसरी मॉडल वह जो प्लस साइज की होती हैं. हालांकि, ज्यादातर लोग जीरो साइज मॉडल को ही पसंद करते हैं।

प्लस साइज मॉडल्स का हमेशा से ही मजाक बनाया जाता रहा है. Zero फिगर वाली मॉडल हमेशा खुद को रेस में प्लस साइज मॉडल से आगे ही समझती है. लेकिन आजकल ट्रेंड चेंज हो रहा है।बीते कुछ दिनों में कई प्लस साइज मॉडल्स ने हॉलीवुड और Bollywood दुनिया में अपनी छाप छोड़ी है. ब्रिटेन में रहने वाली भारतीय मूल की मॉडल को देख कर लोगों को अब अपनी सोच बदलनी पड़ेगी कि प्लस साइज की मॉडल भी इतनी खूबसूरत हो सकती है।

हम जिस प्लस साइज मॉडल की बात कर रहे हैं उनका नाम bishamber das है. इनकी उम्र अभी 26 साल है. यह सिर्फ खूबसूरत ही नहीं है बल्कि इनका दिमाग भी काफी तेज चलता है। इन्होंने मात्र 22 साल की उम्र में मजिस्ट्रेट बनने का कीर्तिमान स्थापित किया है। लोग हमेशा इनके प्लस साइज को लेकर इनका मजाक उड़ाया करते थे, लेकिन इन्होंने कभी अपना भरोसा नहीं खोया।

बिशम्बर ने 2014 में अपना मॉडलिंग कैरियर शुरू कर दिया था।उन्होंने प्लस साइज होने के बावजूद भी पेजेंट मिस इंडिया यूरोप में भाग लिया और दूसरा स्थान प्राप्त किया। इनका जीवन ढेर सारे उतार-चढ़ाव से भरा हुआ है, जिसका खुलासा खुद इन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान किया।

बिशम्बर का मानना है कि हमारे शरीर का साइज हमारी खूबसूरती तय नहीं करता. बिशम्बर के हिसाब से खूबसूरती का मतलब है कि आप अपने आप में परफेक्ट रहें और कंफर्टेबल रहें।आप किसी भी साइज के हो आपको खुद पर विश्वास होना चाहिए यह सबसे बड़ी बात है।

वैलेंटाइन डे के दिन गर्लफ्रेंड ना हो लेकिन रक्षाबंधन के दिन बहन का होना बहुत जरूरी है

फैशन के नाम पर मज़ाक बना लिया इन लोगों ने तस्वीरें देख हंसी छूट जाएगी

Loading...