in

सलमान खान की इस हेरोइन ने की थी एक टीचर से शादी

बॉलीवुड का एक चेहरा जो शायद हमे श्रीदेवी की याद दिलाता है उन्ही की तरह मासूम बेहतरीन अदाकारी ! श्रीदेवी की तरह ही सफेद रंग उनपर खिलता भी है और सादगी भी ! जी हां हम बात कर रहे है भूमिका चावला की! भूमिका चावला जब ये मासूम सा चेहरा पहली बार फिल्म इंडस्ट्रीज में आया था तब सभी को ये लगा था की ये अभिनेत्री फिल्मो में नई नई आई है लेकिन ऐसा नही है इन्होंने तेलगु फिल्म इंडस्ट्रीज में अपनी फिल्मो की शुरुआत पहले से ही कर ली थी हिंदी सिनेमा में आई इनकी पहली फिल्म “तेरे नाम” हीट रही थी सभी लोगो ने इस मूवी और भूमिका चावला को काफी पसंद भी किया हालाकि इन्होने हिंदी सिनेमा में ज्यादा पिक्चर नही की है तेरे नाम मूवी में ये सलमान खान में अपोजिट नज़र आई थी दोनों की जोड़ी इतनी ख़ास नज़र आई की उसके बाद भूमिका चावला को सलमान खान की हिरोइन के नाम से जाना जाने लगा ! इस मूवी में भूमिका को पंसंद करने की वजह उनकी सादगी उनका मासूम चेहरा था ! आईये उनके जीवन के बारे में जानते है –

प्राम्भिक जीवन

भूमिका का जन्म 21 अगस्त 1978 को नई दिल्ली में हुआ था ये पंजाबी परिवार के ताल्लुक रखती थी इनका जन्म नाम रचना चावला था ! इनके पिता एक आर्मी ऑफिसर थे भूमिका ने अपनी पढाई भी यही से पूरी की! फिल्मो का शौक होने के कारण 1997 में मुंबई आगयी और विज्ञापन फिल्मों और हिंदी संगीत वीडियो एल्बमों के साथ अपना करियर शुरू किया वह पहली बार ज़ी टीवी पर “हिप हिप हुरे” में दिखाई दी थी !

फ़िल्मी करियर

फिल्मो में अपना करियर उन्होंने तेलगु फिल्म इंडस्ट्रीज से की इनकी पहली फिल्म युवाकुदु जो 2009 में आई थी इस फिल्म में उनके अपोजिट सुमंत नज़र आये ! उसके बाद तेलगु में कई फिल्मे की हिंदी सिनेमा में 2003 में अपनी पहली फिल्म “तेरे नाम” की जो सुपरहिट रही ! उसके बाद 2004 में “रन” में नज़र आई हिंदी सिनेमा में इन्होने कई फिल्मे की “दिल ने जिसे अपना कहा”, “सिलसिला”, “फैमिली”, “गाँधी माय फादर”, और 2016 में आई फिल्म “MS धोनी” में धोनी की बहन का रोल करते हुए नज़र आई !

पर्सनल लाइफ

भूमिका भारत ठाकुर को पसंद करती थी भारत ठाकुर एक टीचर है जो योगा की क्लासेस लेते है कहते है की इनसे भी भूमिका को सलमान ने मिलाया था और उनकी पहली डेट भी उन्होंने ही कराई थी ! 21 अक्टुम्बर 2007 को नासिक में एक गुरुद्वारा में उनसे शादी कर ली ! अब इनका एक बेटा भी है !

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का निधन, लंबे समय से थे बीमार

रक्षाबंधन पर ये होता है ख़ास, हर एक को जानना है बहुत जरुरी

Loading...