in

दुनिया के 5 अद्भुत पुरुष, जिन्होंने असंभव को किया संभव

5-amazing-men-of-the-world

सुपर हीरो की यदि बात की जाए तो आप कहेंगे की यह तो सिर्फ हमारी परिकल्पनाओं में होते हैं, असल मे एस कुछ नहीं होता हैं, लेकिन आपकी सोच बिलकुल गलत हैं, क्यो की आज आप आपको ऐसे पांच व्यक्तियों के बारे मे बताएँगे जिनकी शारीरिक क्षमता किसी सुपर हीरो से कम नहीं है, शायद यही कारण था, की उन्होंने असंभव को संभव बना दिया.

अम्ब्रेला मैन

कोई नहीं जानता की आखिर अंब्रेला मैन कोन हैं, आज तक कोई नहीं जान पाया की इस नाम का व्यक्ति कहां से आया है. पता है तो सिर्फ इतना की वह प्रोजेक्ट ऑफ बैलेंस का एक प्रमुख हिस्सा है. सिर्फ फोटोग्राफर कालो पीटर ही उनके बारे में जानते हैं.

पाशा पेत्कुंस

पाशा एथलीट और एक ब्लॉगर हैं, जो अपने सोशल मीडिया चैनल पर ट्रिक्स बताते हैं. उनकी ट्रिक्स दूसरों अलग थोड़ी अजीबोगरीब होती है, वह ऐसी नायाब हरकतें जिनके बारे में कोई भी सपने में भी नहीं सोच सकता.

फ्रेड फुगेन

फ्रेड फुगेन की काबिलियत को देखते हुए कई व्यक्ति इन्हें बर्ड मैन के नाम से जानते हैं. फ्रांस में रहने वाले फ्रेड ने पैराशूट से विश्व की सबसे अधिक ऊंचाई वाली छलांग लगा चुके हैं. हवा में वह कई तरह के अनूठे प्रयोग करते रहते हैं, जिसकी वजह से वह सबसे अलग है.

आलें रोबर्ट

यदि आपको जीता जागता स्पाइडर मेंन देखना हैं, तो आप इनसे जरूर मिलिये, फ्रांस में रहने वाले आलें इंडस्ट्रियल बिल्डिंग हो या फिर रेजिडेंशियल बिल्डिंग, बिना किसी भी सहारे के उन पर चढ़ जाते हैं.

ओलेग क्रिकेट

इन्हें तो बिल्डिंगों के किनारों पर कई तरह की अजीबोगरीब चीजें करने में काफी मजा आता हैं. इनकी कलाबाजियां देखकर हर कोई हैरान हो जाता हैं. साइकिल से ऊँची जगह से कूदना हो या फिर बिल्डिंग के किनारों पर साइकिल चलाना उनका यही पेशा है.

raat-me-postmortem-kyo-nahi-kiya-jata

आखिर रात में पोस्टमार्टम क्यों नहीं किया जाता, जानिए वजह!

Story of Most Amazing Dame of India

भारत के इन खूबसूरत डैम को देखकर आपकी सांसे थम जाएंगी

Loading...