in

काम को जल्दी खत्म करना है तो ऐसे कंप्यूटर पर बनाए अपने शॉर्टकट

you can create a key combination shortcut in windows pc

आज का युग आधुनिक युग हो गया है आज के युग में सभी टेक्नोलॉजी को यूज किया जाता है और सबसे ज्यादा उपयोग कंप्यूटर का होता है कंप्यूटर छोटे बड़े कामों के लिए बहुत उपयोगी है आपका कुछ ही घंटों काम मिनटों में खत्म हो जाता है कंप्यूटर से सभी कामों को पूरा किया जा सकता है चाहे वह शॉपिंग हो चाहे वह बिजली का बिल भरना है.

जब भी आप शॉर्टकट Key का प्रयोग करते हैं तो आपको कंप्यूटर के अनुसार ही प्रयोग कर सकते है लेकिन आज हम आपको ऐसा तरीका बताएंगे जिससे आप खुद की शॉर्टकट बना सकते हैं इससे सिर्फ आपका जल्दी काम खत्म नहीं होगा बल्कि आपको काम आसानी से याद भी हो जाएगा तो आइए जानते हैं कैसे बनाएं शॉर्टकट Key.

पहले यह करे :
शॉर्टकट Key को बेहत बनाने के लिए विंडो 10 आपको इसकी इजाजत देता है इस विंडो में आप शॉर्टकट और भी बेहतर बना सकते हैं इसके लिए आपको सर्च बॉक्स में cmd टाइप करें और कमांड प्रमोट विंडो को खोलें फिर इसके बाद आप इस विंडो को सिलेक्ट कर राइट क्लिक करें और Run as administrator पर क्लिक करें.

फिर यह करे :
इसके बाद  explorer shell: AppsFolder टाइप करके इंटरनेट करे अब आपको अपने सिस्टम में इंस्टॉल हुई एप्स मिल जाएगी आप इस पर राइट क्लिक करें शॉर्टकट को सिलेक्शन करें.

जब आप से डेस्कटॉप के शॉर्टकट के बारे में पूछा जाए तो उसको yes कर दे फिर आप आइकॉन पर राइट क्लिक करें और प्रॉपर्टीज सेलेक्ट करें फिर आप शॉर्टकट key इमेज कॉन्बिनेशन ऐड कर सकते हैं जो आपको ठीक लगे लेकिन कॉन्बिनेशन कुछ ऐसा होना चाहिए CTRL + ALT +लेटर या नंबर की तरह होना चाहिए

you have to purches crown headphone

सबसे अनोखे हेडफोन शायद ही कभी अपने देखे होंगे

bollywood celebs stay luxurious place

आप भी ठहर सकते हैं स्टार्स की इन फेवरेट जगहों पर, एक दिन कीमत सुनकर आप भी बोलेंगे OMG!

Loading...