in

यह दुनिया की खतरनाक नौकरियां, सैलरी सुनकर पैरों तले जमीन खिसक जाएगी

worlds-most-dangerous-jobs

अधिकतर सभी लोग बिजनेसमेन बनाना चाहते है लेकिन अनेक समस्या के कारण उनकी इच्छा अधूरी रह जाती है फिर वह नौकरी का रास्ता अपनाते है हर कोई यह सोचता है की हमारी सैलरी जायदा हो आज हम आपको कुछ ऐसे ही नौकरी के बारे में बता रहे है जिसमे सैलरी आधिक है लेकिन इन काम में खतरा इतना ज्यादा होता है और आपकी जान भी जा सकती है लकिन फिर भी लोग इन्हें करते हैं क्योंकी इन कामो सैलरी बहुत अधिक है आइये जानते है कुछ खतरे वाली नौकरी.

कमर्शियल डाइवर-:

समुद्र के गहराई में बहुत से ऐसे काम रहते जिसमे खतरा रहता है फोटोग्राफी से लेकर मरम्मत या फिर एक्सप्लोसिव लगाने के काम भी समुद्र की गहराई में किए जाते हैं इन काम लेकिन कमर्शियल डाइवर्स को इन कामों के लिए बहुत पैसे मिलते है जानकारी के अनुसार एक कमर्शियल डाइवर सालभर में 30 से 40 लाख रुपये कमाता है.

ऑइल वेल ड्रिलर-: 

खतरों के काम में शामिल है यह काम क्युकी तेल ढूंढना कोई आसान काम नहीं है हमेशा जान पर बनी रहती है इलाकों में तेल निकालने के लिए ड्रिलर्स कई घंटे काम करते हैं और खतरों का सामना करते है इन डीलर को पैसा अच्छा मिलता तक़रीबन 30 से 40 लाख तक सालाना इनकी इनकम है. 

एयरक्राफ्ट मेकेनिक-: 

यह काम में कई प्रकार की चुनोतिया रहती है और साथ ही साथ खतरा में मंडराता रहता है एयरक्राफ्ट इंजिन को रिपेयर करना चुनौतियों से भरा होता है इसकी काम की सालभर की कमाई की बात करे तो 30 से 35 लाख के बिच होती है लिकिन इंडस्ट्री के टॉप लोगों की सालाना 45 लाख से अधिक हो सकती है. 

लोकोमोटिव इंजीनियर-: 

यह काम पेशे से ट्रेन के इंजन को रिपेयर मेंटेन या नया इंजिन बनाने का काम होता जो खतरों से भरा होता है जानकारी के मुताबिक इस काम की सैलरी 35 लाख तक होती है. 

12th-science-pass-karne-ke-baad-kya-kare

अगर आपने 12वीं पास की है तो ये खबर आपके लिए खास है

this-work-after-you-work-in-the-gym

जिम में पसीना बहाने के बाद न करें ये काम, फिर सकता है मेहनत पर पानी

Loading...