in

इंडिया में है विश्व का सबसे लंबा पुलिसवाला, जिन्हें देख बदमाशों की गीली हो जाती है पतलून

world-tallest-person

भारत में जब भी सबसे लंबे आदमी की बात की जाती है, तो सर्वप्रथम WWE सुपरस्टार द ग्रेट खली को याद किया जाता है. अब आप सोच रहे होंगे की हम खली की ही बात करेंगे क्यों की पंजाब पुलिस में खली कई साल तक नौकरी कर चुके है. और उनके जितना लंबा दूसरा कोई व्यक्ति नहीं है तो आप बिल्कुल गलत सोच रहे हैं.

आज हम आपको अमृतसर में जन्म लेने वाले जगदीप सिंह के बारे में बताएँगे जो भारत में ही नहीं पुरे विश्व में फेमस है. उनकी पहचान और कुछ नहीं उनकी लम्बाई ही है. जगदीप सिंह पूरी दुनिया के सबसे लंबे पुलिस वाले हैं.

world-tallest-person

जगदीप सिंह की लंबाई 7 फुट 6 इंच है. वह बीते 18 सालों से पंजाब पुलिस में कार्यरत है. यहाँ तक की अपनी अधिक लम्बाई की वजह से पंजाब पुलिस में उनका रुतबा सेलिब्रिटी से कम नहीं हैं. जगदीप का वजन लगभग 190 किलो है, और वह 19 नंबर का जूता पहनते हैं. आपको जानकर काफी हैरानी होगी कि दिलीप सिंह राणा उर्फ द ग्रेट खली भी जगदीप के कद से पांच इंच छोटे है.

जब भी जगदीप सिंह घर से निकलते है तो, लोग उन्हें सेलिब्रिटी की तरह घेर लेते है और सेल्फी लेने के लिए भरी संख्या में उनके पास भीड़ जमा हो जाती है. अपने उचे कद के चलते उन्हें अपनी यूनिफॉर्म भी स्पेशल तरह से तैयार करवानी पड़ती है.

world-tallest-person

जगदीप सिं पंजाब आर्म्ड पुलिस (पीएपी) में काम करते है, और उन्हें दुनिया का सबसे लंबा पुलिसवाला बनने पर बहुत गर्व है. इससे पहले यह सबसे लंबा होने का खिताब हरियाणा के राजेश के पास था. जिनकी लम्बाई सात फुट 4 इंच है.

करना पड़ता है कई परिशानियो का सामना :-

35 वर्षीय जगदीप के अनुसार वह कहते है की उन्हें सबसे लंबा पुलिस वाला होने पर बहुत गर्व है, हालाकि उन्हें रोजमर्रा की जिंदगी में कई दिक्कतो का सामना करना पड़ता है. उन्हें अपनी साइज के कपडे लेने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है.

घर में परेशानी :-

जगदीप जब भी बाहर जाते है तो, उन्हें बेड पर सोने के साथ बाथरूम का उपयोग करने में भी कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

पत्नी की हाईट :-

जगदीप बताते है की जब उनकी शादी की बात चली थी तो उन्हें लड़की तलाश करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा लेकिन अंत में उन्हें अपना जीवन साथी मिल ही गया. उनकी पत्नी की हाईट 5 फुट 11 इंच है.

Frozen white layer on the tongue Yun Clear

आपकी जीभ के ऊपर भी जमी है सफेद परत तो, हो जाये सावधान !

pm-modi-to-launch-number-of-projects-in-poll-bound-mp

PM मोदी आज करेंगे इंदौर का दौरा, मध्यम वर्ग व किसानो को मिल सकती है कई सोगात

Loading...