in

अच्छा तो इसलिए ही सिर्फ लड़कियों को रखा जाता है रिसेप्शन पर

जब भी आप किसी ऑफिस में जाते हैं तो आपको एक सामने सुंदर सी लड़की दिखाई जाती है अधिकतर ऑफिसों में रिसेप्शन के लिए लड़की ही रहती है जब भी आप होटल या ऑफिस या कहीं भी जाते हैं तो आप लड़की से कुछ न कुछ जरूर पूछते हैं अगर मान लीजिए अगर रिसेप्शन पर लड़का बैठा है तो आप उससे सवाल नहीं पूछेंगे,शायद ही आपको इसके पीछे कारण मालूम होगा इस सवाल का जवाब तो खुद आपके पास भी नहीं होगा तो चलिए आज हम भी आपको बता देते हैं कि आखिर क्यों लड़कियों को रिसेप्शन पर बिठाया जाता है.

अधिकतर बिजनेसमैन का मानना रहता है कि लड़कों की तुलना में लड़कियां बिजनेस को ज्यादा बड़ाती है अगर रिसेप्शनिस्ट मुस्कुरा कर जवाब दे दे तो क्लाइंट किसी बात को इनकार नहीं करता है.

आपने यह बात भी अजमाए होगी कि लड़कों से ज्यादा लड़कियां काम को अच्छी तरह समझती है जब भी आप लड़कियों से कुछ सवाल पूछते हैं तो आपको वह बहुत अच्छे से और विस्तार में बताती है लेकिन लड़के आपको शॉर्टकट में समझाते हैं.

लड़कियों में यह भी गुर्ण रहता है की वह अपना काम बखूबी निभाती है लड़कों के जैसे ड़िंगे नहीं मारती है जो भी उन्हें काम दिया जाए उसे वहां बहुत अच्छे से पूरा करती है और वह अपने काम से काम रखती है.

लड़कियों को रिसेप्शनिस्ट रखने का एक फायदा यह भी होता है कि वह कुर्सी पर बैठी रहती है तो ऑफिस का माहौल भी बहुत अच्छा रहता है जरूरी नहीं है कि लड़की सुंदर हो या ना हो और उसके कुर्सी पर बैठे रहने से विजिटर्स की लाइन भी लंबी होती है.

अधिकतर ऑफिस में लड़कियों को आकर्षक का केंद्र माना जाता है कुछ ऑफिस मैं तो एक के बदले कहीं रिसेप्शनिस्ट रखी जाती है क्योंकि लोगों को ऐसा लगता है कि सुंदर लड़कियां सभी को अट्रैक्टिव कर लेती है.

If you are bothered by the boss's shouting, then do this work

क्या आप भी बॉस की किच-किच से परेशान है तो यह करें काम

lower budget blockbuster bollywood movies

सोनू के टीटू की स्वीटी से पहले यह 5 कम बजट फिल्मे भी जबरदस्त धमाल मचा चुकी है

Loading...