in

एक ही राशि का हो जीवनसाथी हो तो प्यार के साथ होती है खटपट

Zodiac

अक्सर देखा जाता है कि शादी के कुछ सालों बाद ही पति और पत्नी में कई तरह की अनबन होने लग जाती है  पति पत्नी के बीच मनमुटाव होने लग जाता है और उनके रिश्ते बिगड़ जाते हैं अक्सर देखा जाता है कि यदि पति और पत्नी का स्वभाव एक जैसा होता है तो कई बार उनके रिश्ते बहुत अच्छे बन जाते हैं तो कई बार उनके स्वभाव के कारण ही उनका यह रिश्ता टूट ही जाता है

लेकिन अधिकतर एक ही राशि और सामान स्वभाव होने के कारण रिश्ते टूटने की संभावना अधिक होती है लेकिन क्या आप जानते हैं कि पति और पत्नी के बीच मनमुटाव क्यों होता है आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसी राशियों के बारे में यदि एक ही राशि के व्यक्ति पति-पत्नी बनते हैं तो उनमें मनमुटाव क्यों होता है और यदि एक ही राशि के दो व्यक्ति आपस में  गठबंधन कर लेते हैं तो उनका व्यवहारिक जीवन केसा होता है.

मेष :

यदि स्त्री और पुरुष दोनों की ही राशि मेष है और उनका विवाह हो जाता है तो ऐसा कहा जाता है कि उनकी जोड़ी अधिक समय तक नहीं चल पाती है क्योंकि मेष राशि वालों को अधिक गुस्सा आता है वह अपने तरीके से अपना जीवन जीना पसंद करते हैं मेष राशि वालों को खुद पर घमंड भी अत्यधिक होता यदि वह किसी बात पर और जाते हैं तो फिर पीछे नहीं हटते और ना ही अपनी बात से समझौता करते हैं इसलिए इन राशि वालों की जोड़ियां अधिक समय तक नहीं चल पाती है.

वृषभ :

वृषभ राशि की जोड़ी को हम एक सफल जोड़ी कैसे सकते हैं यदि वृषभ राशि के ही दो व्यक्ति आपस में शादी कर लेते हैं तो वह परफेक्ट जोड़ी होती है क्योंकि इस वर्ष वाले व्यक्ति नरम दिल के होते हैं और उन्हें अपना काम ही अपना कर्तव्य वह मानते हैं और रिश्तो को ही वह अपना कर्तव्य समझकर उसे पूर्ण मन से निभाते हैं  यह अपने रिश्ते के प्रति समर्पित रहते हैं और यदि उनका स्वभाव एक जैसा होता है यह रिश्ता अधिक समय तक चलता है. 

मिथुन :

यदि स्त्री और पुरुष दोनों ही मिथुन राशि वाले होते हैं तो इन राशि वालों की सफल जोड़ी का अनुमान लगा पाना बहुत ही मुश्किल होता है क्योंकि मिथुन राशि वाले दोहरे चरित्र वाले होते हैं क्योंकि यदि यह प्यार करते हैं तो आप जज नहीं कर सकते हैं कि इनके घुस्सा कितना आता है लेकिन यदि यह क्रोधित हो जाते हैं तो अत्यधिक मात्रा में होते हैं यदि इन राशि वाले व्यक्ति आपस में मिल जाते हैं जिनके बारे में कुछ भी कहना संभव नहीं है क्योंकि इस राशि वाले व्यक्ति एक दूसरे की ढाल बन कर साथ देते हैं यदि सामने वाले व्यक्ति की सोच से विपरीत थोड़ा सा भी काम कर दिया जाए तो इनके बीच झगड़ा शुरू हो जाता है.

कर्क :

कर्क राशि वाले जातकों की जोड़ी हमेशा सफल जोड़ी मानी जाती है क्योंकि कर्क राशि वाले अधिक संवेदनशील होते हैं वह अपने जीवनसाथी का अच्छे से ध्यान रखते हैं और एक दूसरे को समय देते हैं इन राशि वालों में भावनाएं अधिक होती है लेकिन छोटी-छोटी बात को लेकर यदि  बैठ जाते हैं तो उनके सम्बन्ध खराब हो जाते हैं.

सिंह :

सिंह राशि की जोड़ी कभी भी सफल नहीं हो सकती क्योंकि सिंह राशि वालों को शेर के समान गुस्सा आता है सिंह राशि वाले सिर्फ स्वयं से ही प्यार करते हैं यदि सिंह राशि वाले आपस में शादी कर लेते हैं तो उनका रिश्ता कभी भी टूट सकता है.

कन्या :

यदि कन्या राशि वाले जातक एक दूसरे से शादी कर लेते हैं तो कहा जाता है कि यह एक दूसरे के लिए ही बने हुए हैं कन्या राशि वालों को हम परफेक्ट जोड़ी कह सकते हैं यदि स्त्री और पुरुष दोनों की ही कन्या राशि होती है तो वह सर्वोत्तम जोड़ी मानी जाती है इनके आपसी संबंधों में प्यार अधिक होने के कारण इन्हें सफल जोड़ी कहा जा सकता है.

तुला :

तुला राशि वाले व्यक्ति यदि आपस में शादी कर लेते हैं तो वह समाज में एक नई मिसाल कायम करते हैं यह जोड़ी आदर्श जोड़ी कहलाती है लेकिन इसमें भी एक शर्त है यदि आपका जीवनसाथी आपको बुरी आदतों के साथ ही अपना ले तो यह आदर्श जोड़ी कहलाती है तभी यह जोड़ी कभी भी टूट नहीं सकती क्योंकि वह लोग बहुत ज्यादा ही समझदार होते हैं और समझदारी से ही अपने रिश्ते को निभाते हैं तुला राशि वाले कभी भी जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं करते हैं.

वृश्चिक :

वृश्चिक राशि वालों में बहुत ज्यादा ही आकर्षण होता है इस राशि वाले की एक दूसरे के प्रति अधिक आकर्षित होते हैं और अपने रिश्ते को ईमानदारी के साथ निभाते हैं हम इसे सफल जोड़ी कह सकते हैं लेकिन इन राशि वालों को धोखेबाज भी कहा जाता है यदि रिश्ते में यह एक दूसरे को धोखा देते हैं उनका रिश्ता चल नहीं पाता इन राशि वालों में जलन की भावना अधिक होती है यदि आपका साथी सफल होता है तो आपसी मनमुटाव शुरू हो जाता है और इनके रिश्ते टूट सकते हैं.

धनु  :

अपनी कमियों से सीखते हुए जीवन में आगे बढ़ना है इन राशियों का प्रथम काम होता है धनु राशि वाले खुश मिजाज वाले होते हैं लेकिन धनु राशि वाले कभी भी अपना वादा पूरा नहीं करते जिसको जिस दिन का रिश्ता कमजोर पड़ जाता है.

मकर :

धनु राशि वाले एक दूसरे से भावनात्मक रूप से जुड़े होते हैं वह इन की जोड़ी मजबूत होती है यह एक दूसरे की खुशियों का ध्यान रखते हैं लेकिन जब खुद के बारे में सोचा जाता है तो इनका रिश्ता बिगड़ जाता है.

कुंभ :

धनु राशि वालों के मूड पर ही उनका रिश्ता टिका होता है यदि इनका मूड अच्छा होता है तो इनका रिश्ता बहुत अच्छे से चलता है लेकिन  मूड खराब हो जाता है जिनके रिश्ते भी बिगड़ जाते हैं यह कभी-कभी तो बहुत ज्यादा खुश होते हैं तो कभी-कभी बहुत ज्यादा ही निराश हो जाते हैं इनके जीवन में उतार चढ़ाव आते ही रहते हैं जिसका असर उनके रिश्ते पर पड़ता है.

मीन :

मीन राशि वाले जातकों की जोड़ियां मजबूत होती है इस राशि वाले व्यक्ति खुशमिजाज किस्म के होते हैं यदि  मीन राशि वाले शादी करते हैं तो वह खुशहाली से अपना जीवन बिताते हैं इनके रिश्ते अधिक समय तक चलते हैं क्योंकि यह अपनी और अपने आसपास के लोगों की खुशी का ध्यान रखते हैं.

 

focus-of-these-talks-during-the-interview

इंटरव्यू देने से पहले इन बातों अवश्य ध्यान रखे

चमत्कार कहें या फिर कोई विज्ञान. 550 साल पुरानी रहस्यमयी ममी के लगातार बढ़ रहे हैं नाखून और बाल

Loading...