in

इन देशो में है कुछ अजीबो-गरीब कानून

वैसे तो हर देश में कुछ अपने-अपने कानून बने होते है और उस देश के लोगो को वहा के कानून और नियमो को भी मानना पड़ता है फिर वह चाहे है या न चाहे जिस प्रकार से इंडिया में किसी भी चोरी करने वाले व्यक्ति को और हत्या करने वाले व्यक्ति को जेल या उम्र कैद की सजा देता है.

उसी तरह से दुनिया में और भी कई दुसरे देश है जहाँ पर लोगो को कुछ अजीबो-गरीब बातो के लिए ही कानून और नियमो का पालन करना ही पड़ता है और हम आप लोगो को आज कुछ ऐसे देशो के बारे में बताने वाले जहाँ पर बहुत ही अजीबो-गरीब तरह के कानून बने है तो आइये जानते है आज कुछ इस बारे में.

1. ऑस्ट्रेलिया

जब भी हमारे घर में कोई ट्यूबलाइट या बल्ब ख़राब हो जाता है तो उसे हम खुद ही चेंज कर देते है लेकिन इस देश के विक्टोरिया शहर में अपने घर में बल्ब चेंज करना भी कानून के खिलाफ होता है तो हुआ न कुछ अजीबो –गरीब किस्म का कानून .

2. बर्मा

आज कल की दुनिया जहाँ इंटरनेट के बिना रह ही नहीं सकती है और जिसने लोगो के सभी काम को आसान बना दिया है वही पर  बर्मा देश में इंटरनेट का use करना मना है और मना ही नहीं बल्कि कड़े कानून भी बने हुए है और यदि इस का use करते कोई पकड़ा जाए तो उसे जेल भी हो जाती है .

3. मैसाच्यूट्स

इस देश के कानून के बारे में सुन कर तो आप हैरान हो जाएगे क्योकिं इस देश का यह कानून होता है की सोने से पहले आपको नहाना बहुत ही जरुरी होता है चाहे फिर कितनी ही ठंड क्यों न हो .

4. मिनेसोटा

इस देश में वाशिंग मशीन में महिलाओ और पुरुष के कपडे धोने पर प्रतिबंध लगाया गया है.

5. स्विट्जरलैंड

अधिक देशो में मर्द रात के 12 बजे तक घर के बहार घूमते रहते है या फिर बाहर खड़े रहते है फिर भी उन पर कोई पाबंदी नहीं होती है लेकिन आज हम आप लोगो को एक ऐसे देश के बारे में बताने वाले है जहाँ पर मर्द रात के 10 बजे के बाद बाहर खड़े भी नहीं रह सकते है क्योंकि यह इस देश का कानून होता है जिसका सभी पालन करते है .

6. लॉस एंजिल्स

OMG इस देश में तो एक टब में दो बच्चो को साथ में नहाना भी कानून के खिलाफ होता है .

7. यूरेका

इस शहर में मर्द की मूंछे होती है वहा किसी भी महिला को किस नहीं कर सकता है क्योंकि यह उनके लिए गैरकानूनी होता है .

these-ladies-are-considered-kew

शादीशुदा होकर भी पवित्र मानी जाती है यह स्त्रियां

train-station-terminal-junction-central

स्टेशनों के नाम के अंत में जंक्शन क्यों लिखा होता है?

Loading...