in ,

बेडरूम में पति-पत्नी को नही करना चाहिए यह बाते, हो सकता है विवाद

tips-for-family-management
अगर देखा जाए तो आज के समय में लोगों के वैवाहिक जीवन से शांति गायब हो गई है और पति पत्नी के बिच प्रेम कम और झगडा जायदा होता है कुछ ऐसी बाते रहती है जो पति और पत्नी को बेडरूम में नही करना चाहिए जिसे दोनों के बिच कडवाहट नही आएगी आइये जानते है कुछ ऐसी बाते 
किसी तीसरे व्यक्ति की बात-:
tips-for-family-management
पति-पत्नी को बेडरूम को किसी तीसरे व्यक्ति की बात नही करना चाहिए इस बात का दोनों को  विशेष ध्यान रखना चाहिए यदि अकेले में खुद बात करेंगे तो विवाद की संभवानाएं कम हो सकती हैं
पुरानी गलतियों की बातें बिलकुल नही करें-:
tips-for-family-management
अगर आपसे कुछ गलती हो गयी है तो उसकी बात जिक्र न करे तो ही अच्छा है जो बिट गया उसे भूलने में ही भलाई रहती है यदि पुराणी बात का जिक्र होता है तो विवाद होने के संभावना रहती है.
दोनों को एक ही समय पर नहीं होना चाहिए गुस्सा-:
tips-for-family-management
 जब जीवन साथी गुस्से में हो तो उस समय दूसरे को शांत रहना चाहिए अगर दोनों गुस्सा करंगे तो बात और ज्यादा बढ़ सकती है क्रोध की अवस्था में सोचने-समझने की क्षमता कम हो जाती है और व्यक्ति अच्छा बुरा नही देख पता है आप को अपने गुस्से पर काबू करना होगा.
दोनों की सोच विपरीत नही होना चाहिए-: 
tips-for-family-management
 अधिकतर दोनों में विवाद तब होता जब दोनों की सोच विपरीत होती है दोनों ही अपनी राय देते और फिर विवद की स्थति हो जाती है जब आप कुछ बोले तो उस समय हमारे भाषा और हाव-भाव में क्रोध और अहंकार नहीं होना चाहिए जितनी शांति और प्रेम से बात करगे तो झगड़े की नौबत नहीं होगी.
रोज जीवन साथी से कहें कोई एक अच्छी बात-:
tips-for-family-management
ये तो सभी जानते सबको अपनी तारीफ सुनना पसंद होता है खासतौर पर तारीफ जीवन साथी करें तो विशेष खुशी मिलती है पति और पत्नी के रिश्ते को अच्छा रखने के लिए रोज एक अच्छी बात करना बहुत जरुरी है.
तनाव को रखे दूर-:
tips-for-family-management
अधिकतर ऐसा होता है की आप ऑफिस का तनाव घर लेकर आते हैं जैसे बॉस या किसी अन्य कर्मचारी के साथ वाद-विवाद या फिर काम में असफलता का तनाव ऐसी परिस्थिति में पत्नी को पति का तनाव को कम करने की कोशिश करना चाहिए और पति सही रास्ता बताना चाहिए.
double-meaning-questions-and-their-answers

इंटरव्यू में लड़की से पूछा गया यह गंदा सवाल तो दिया ऐसा जवाब!

strange-identification-ladies-characters

ऐसे करे चरित्रहीन महिला की पहचान, कभी नहीं खायेंगे धोखा

Loading...