in

परीक्षा का टेंशन सताया हुआ,तो पढ़े यह टिप्स

tips-for-exam-preparation

जब भी बच्चों की परीक्षा आती है तो बच्चे बहुत टेंशन में हो जाते हैं उन्हें परीक्षा का टेंशन इतना सताया हुआ रहता है कि उनका किसी काम में मन नहीं लगता है और इसी टेंशन की वजह से जो उन्होंने याद किया हुआ रहता है वह भी भूल जाते हैं अगले माह बच्चों की परीक्षा शुरू होने वाली है शायद ही कोई ऐसा बच्चा होगा जो पास होना नही चाहता हो और वह भी अच्छे मार्क्स से, तो पास होने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ती है हम आपके लिए कुछ नया टिप्स लेकर आए हैं जिसे फॉलो कर आपको भी अच्छे नंबर आएंगे और आपकी पढ़ाई भी आसानी से हो जाएगी आइए जानते हैं वह टिप्स.

नोटबुक को पूरा रखना पड़ेगा-:
अगर आपको पढ़ाई में मदद चाहिए तो आपको उसके लिए आपकी नोटबुक को पूरा रखना पड़ेगा और आपकी नोटबुक इन कंप्लीट रहेगी तो आपको सवालों का जवाब नहीं मिल पाएगा इसलिए परीक्षा में सिर्फ एक महीना बचा है तो जल्द ही कड़ी मेहनत कर कर अपनी सारी नोटबुक को कंप्लीट कर ले.

होमवर्क करने में आलसी न कर-:
यदि आपको कोई टीचर्स होमवर्क देती है तो आप होमवर्क करने में आलसी कर जाते हैं लेकिन अगर आप होम वर्क करते रहेंगे तो आपको तैयारी करने में कोई दिक्कत नहीं आएगी टीचर होमवर्क में वही देती है जो आप स्कूल में पढ़ते हैं होमवर्क से आपका घर पर रिविजन भी हो जाता है.

सुबह को याद करे-:
आपके एग्जाम आने वाली है तो आप सुबह को याद करेंगे तो आपको बहुत जल्दी याद होगा और आप कुछ भूलेंगे भी नहीं और आप ऐसा भी कर सकते हैं रोज एक चैप्टर याद करे तो आपकी परीक्षा होने तक पूरी तैयारी हो जाएगी और आप यकीनन अच्छे नंबर से ही पास होंगे.

ग्रुप स्टडी-:
अगर आपको ग्रुप स्टडी करना अच्छा लगता है तो आप एग्जाम के टाइम उन्हीं दोस्तों के साथ बैठे जो आपकी क्लास में टॉपर हो तो आपको स्टडी में बहुत मदद मिलेगी यह टिप्स तो हमने आपको बता दी है लेकिन आपको उसको फॉलो भी करना पड़ेगा और अच्छे नंबर लाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी तो ही आपको एग्जाम में अच्छे नंबर आएंगे.

train-station-terminal-junction-central

स्टेशनों के नाम के अंत में जंक्शन क्यों लिखा होता है?

If you are bothered by the boss's shouting, then do this work

क्या आप भी बॉस की किच-किच से परेशान है तो यह करें काम

Loading...