in

जिम में पसीना बहाने के बाद न करें ये काम, फिर सकता है मेहनत पर पानी

this-work-after-you-work-in-the-gym

आज कल लोग सभी अपनी फिटनेस के उपर बहुत ध्यान देते है अगर आपकी फिटनेस अच्छी है तो आपका स्वास्थ भी बहुत अच्छा रहता है और आपका लुक भी बहुत अच्छा दिखता है इसके लिए सब जिम जाते है और जमकर पसीना बहाते है लेकिन इतने मेहनत के बाद भी अच्छा परिणाम नहीं मिलता है जिसका सबसे बड़ा कारण है वर्कआउट करते समय आप कुछ ऐसी गलतियां कर देते है जिससे पूरी मेहनत पर पानी फिर जाता है आज हम आपको कुछ ऐसे काम बता रहा है जो आपको जिम जाने के बाद नही करना चाहिए. 

सप्लीमेंट लेने से बचे -:

अधिकतर लोग अपने शरीर में जल्दी बदलाव लाने के लिए बहुत सी सप्लीमेंट  लेते है जो सहेत के लिए काफी नुकसानदायक होती है क्योंकि सप्लीमेंट स्वास्थ के लिए बिलकुल भी अच्छा नहीं माना जाता है ऐसे में सप्लीमेंट की बजाय कुछ सेहतमंद चीजों को महत्व देना चाहिए.

कार्बोहाइड्रेट का सेवन होता है नुकसान दायक-:

जिम में वर्कआउट करने के बाद प्रोटीन लेना बहुत लाभदायक होता है लेकिन अगर वर्कआउट करने के बाद कार्बोहायड्रेट मिली चीज का बिलकुल भी सेवन नहीं करना चाहिए.

एक्सरसाइज करने के बाद स्ट्रेचिंग करनी चाहिए-:

जब आप जिम में वर्कआउट ख़त्म करते है तो शरीर में काफी दर्द उत्पन्न होने लगता इसके लिए स्ट्रेचिंग काफी फायदेमंद होती है लेकिन आपको यह याद रखना होगा कि वर्कआउट करने के बाद या कार्डियो एक्सरसाइज करने के बाद स्ट्रेचिंग करनी चाहिए.

जंक फूड से रहे सावधान-:

आधिकतर लोग जिम में वर्कआउट करने के बाद कैलोरी बर्न करने के उस हिसाब से वह जंक फूड और बाकी दूसरी चीजें भी अच्छे से सेवन करते है जो की सेहत के लिए नुकसान दायक होता है इससे फैट बढ़ने लगता है.

worlds-most-dangerous-jobs

यह दुनिया की खतरनाक नौकरियां, सैलरी सुनकर पैरों तले जमीन खिसक जाएगी

Russian twin sisters adel and alina

एक ही पति ढूंढ रही है ये जुड़वा बहनें, बस शर्त इतनी..

Loading...