in

W सिटिंग में कभी ना बैठे हो सकती खतरनाक बीमारी

the-serious-and-surprising-dangers-of-w-sitting

माता पिता के लिए बच्चों को पालना किसी चैलेंजसे कम नहीं होता उनकी परवरिश में किसी तरह की कोई कमी ना रह जाए इसके लिए माता-पिता अपनी तरफ से पूरी कोशिश करते हैं कि उनके बच्चों को हर हर खुशी मिल सके जिसके वह हकदार होते हैं माता-पिता अपने बच्चों के खाने पीने से लेकर उनके उठने-बैठने और उनके पहनावे पर पूरा ध्यान देते हैं ताकि वह किसी चीज की कमी महसूस नहीं कर सके.

उन्हें उनकी जरूरत कि वह हर चीज  प्राप्त हो सके जिसके वह हकदार हो और जिसकी वह चाह करते हैं लेकिन बड़ी-बड़ी चुनौतियों का सामना करने वाले माता पिता कई बार अपने बच्चों की छोटी छोटी चीजों को नजर अंदाज कर देते हैं जो कि बच्चों के लिए एक बड़ी मुसीबत का कारण बन सकती है. 

the-serious-and-surprising-dangers-of-w-sitting

कई बार बच्चे अपने पैरों को इस आकार में मोड़ कर बैठते हैं जिससे w का आकार दिखता है जिसे W सिटिंग भी कह सकते हैं तस्वीर में आप देख सकते हैं कि यदि आपके बच्चे इस तरह बैठते हैं तो वह उनके लिए एक बड़ी परेशानी का कारण बन सकते कई बार माता पिता बच्चों को इस तरह बैठे हुए देखने के बावजूद भी उन्हें कुछ नहीं कहते.

वह सोचते हैं कि यह बच्चे की बैठने की स्टाइल है लेकिन माता पिता इस बात को भूल जाते हैं कि उनका इस तरह बैठना बच्चों के लिए काफी खतरनाक साबित हो सकता है यदि आप किसी भी बच्चे को इस तरह बैठे हुए देखे तो तुरंत ही उसके पैरों को सीधा करवाएं. 

क्या होती है परेशानी :

जो बच्चे  W सिटिंग  में बैठते हैं वह उन बच्चों के लिए अपने आने वाले जीवन में कई तरह की परेशानियां आ सकती है. जो बच्चे इस तरह से बैठते हैं उन बच्चों को रीड की हड्डी  संबंधित कई तरह की बीमारियां हो सकती है और इस तरह के बच्चों को घुटनों और हिप्स में काफी स्ट्रेस होता है अधिकतर इस तरह के बच्चो को हड्डी की बीमारी अधिक होने की संभावना होती है.

 

why-nandi worshipped in shiva temple

शिव के मंदिर में नंदी की पूजा क्यों होती है?

For this reason, love marriage does not get success

यह कारण से 90% लव मैरिज सक्सेस नहीं हो पाती है

Loading...