in

दिल्ली का सबसे बड़ा रहस्य जिसके आगे विज्ञान ने भी टेके अपने घुटने

The secret of the fort of Delhi

भागती दौड़ती दिल्ली में किसी के पास समय नहीं है. दिल्ली शहर प्राचीन काल से आज तक कई घटनाओं और ऐतिहासिक चीजों का साक्षी रहा है. अपने अंदर बहुत सारे रहस्य छुपाए हुए यह आज भी राज हैं, जो शायद ही कभी कोई जान पाएगा. कभी फिरोजशाह तुगलक की आंखों का तारा हुआ करता था, वह किला आज खंडर पड़ा हुआ है.

आज भी हजारों रहस्य इस किले में संचित है. हर कोई यहां जाने से डरता है, क्योंकि यहां सारे तर्क खत्म हो जाते हैं, और फिर शुरू होती है लोगो की आस्था. दिल्ली के इस किले में जिन्न रहते हैं.

किले में जिन्न :-

एक जमाने में इस टूटी-फूटी इमारत के पीछे उ:-न लोगों को सजा दी जाती थी, जो राजा से बगावत करते थे लोग मानते हैं कि वह लोग मरने के बाद भी जिन्न के रूप में वहां पर आज भी मौजूद हैं. कहा जाता है की रात में जो कोई इस किले में जाता है, अगली सुबह उसकी लाश ही यहां मिलती है.

बावड़ी के पानी का रहस्य :-

इस किले में मिलने वाली लाश रहस्यमई तरीके से इतनी बुरी तरीके से पाई जाती है, कि मानो उसे बेहद निर्दयता से मौत के घाट उतारा हो. इस किले के अंदर एक बावड़ी है, जहा आज भी पानी भरा रहता है, लेकिन सरकार ने इस बावड़ी को बंद कर दिया है, लोगों को मानना है कि इस बावड़ी का पानी पीने वाला कोई जिंदा नहीं बच पाया.

खंडर में आती थी हर रात एक शक्ति :-

किंवदंतीयों के अनुसार इस खंडर किले में हर रात एक ऐसी शक्ति आती है, जिसे देखने वाला या तो अंधा हो गया या फिर उसकी मौत हो गई.

Viral Funny Pictures on the Internet

पूरी दुनिया से कितना अलग है भारतीय लोगों का सिस्टम

Why not buy new things in Shraddha

पितृ पक्ष में क्‍यों नहीं करते नई चीजों की खरीदारी, जानिए महत्वपूर्ण कारण

Loading...