in

इस कारण डॉक्‍टरों की इतनी गंदी हैंड राइटिंग होती है, लेकिन कैमिस्ट वालो को समझ आती है

The reason Doctors Have Such Bad Handwriting

जब भी आपकी तबियत ख़राब होती है तो आप डॉक्टर के पास जाते हो डॉक्टर आपको चेक करके दवाई लिख कर देता और लिखावट आपके समझ से बहार रहती है आपने कोशिश तो बहुत की होगी पड़ने की लेकिन आपको समझ कुछ नही आया होगा

लेकिन जब आप दवाई लेने के लिए मेडिकल पर गये होंगे तो उनको जरुर समझ में आ जाती है क्या आप कभी सोचा है की इतने पढ़े लिखेडॉक्टर की लिखावट इतनी ख़राब क्यों और ख़राब है तो मेडिकल वालो को कैसे समझ आती है नही लेकिन हमरी बात सुनकर अब जरुर सोच रहे होंगे तो आइये जानते है ऐसा क्यों होता है.

इस वजह डॉक्टर की लिखावट ख़राब रहती है-:

The reason Doctors Have Such Bad Handwriting

जब कोई डॉक्टर बनता है तो उसे बहुत मेहनत करनी पड़ती है और बडे-बडे एग्जाम कम्पलीट करने पड़ते है और इसी के चलते उन्हें बहुत तेजी लिखना पड़ता है ताकि उनका पेपर समय पर पूरा हो सके जिनके करानुनकी लिखावट इतनी ख़राब हो गयी है.

इस प्रकार दवाई का नाम समझ जाता है कैमिस्ट वाला-:

The reason Doctors Have Such Bad Handwriting

हैरानी कि बात तो यह केमिस्ट पर डॉक्टर की कितनी भी ख़राब लिखावट को वह समझ जाते है इस विषय पर डॉक्टर का कहना है की तेजी में लिखना शुरू करेंगे तो आपको अंदाजा होने लग जाया करेगा कि कौन-सी दवाई का क्या नाम है.

The reason Doctors Have Such Bad Handwriting

 

कैमिस्ट और डॉक्टर दोनों को ही दवाईयो के नाम का पहले से ही अंदाजा होता है और दिन रात मरीज को दवाई देने से उनको दवाई का समझ आ जाता है.

निसंकोच करके आप डॉक्टर पूछे दवाई का नाम-:

The reason Doctors Have Such Bad Handwriting

एमसीआई के तहत सभी डॉक्टर्स को निर्देश दिए जाता है उन्हें सभी अक्षरो को कैपिटल लैटर्स में लिखना पड़ेगा जिससे मरीज आसानी से समझ जाए कौन-सी दवाई किस बीमारी की है यदि कोई डॉक्टर की लिखावट आपको समझ नही आती तो निसंकोच करके आप डॉक्टर से पूछ सकते है.

Funny photos viral on the internet

आपकी सोच कितनी गंदी है इन तस्वीरों को देखने के बाद पता चल जाएगा

school-girl-dance-on-dj-songs

क्लासरूम में स्टूडेंट्स ने लगाए ठुमके, इंटरनेट पर लगा रहा आग

Loading...