in ,

कभी इस खिलाडी के पास नहीं थे ऑटो के पैसे, आज हैं 42 करोड़ रुपए के मालिक

Story of Ajinkya Rahane

भारतीय क्रिकेटरों की यदि बात की जाए तो भारत में इसे कई क्रिकेटर हैं जिन्होंने दुनिया के सबसे मशहूर और अमीर लोगों में अपनी जगह बनाई हैं. हलाकि सफलता के इस स्थान पर पहुचना आसन नहीं होता है.

इसके लिए जीवन में कई टफ की परेशानियों का अमना करना पड़ता है. किसी के लिए भी इस मुकाम को हासिल करना आसन नहीं होता है. मुश्किलों से भरा और तमाम तकलीफों को झेलते हुए भारतीय टीम के एक खिलाडी ने भी सफर तय किया है.

भारतीय क्रिकेट टीम का खिलाडी

Story of Ajinkya Rahane

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाडी और कोई नहीं बल्कि अजिंक्य रहाणे है जिन्होंने अपनी बल्लेबाजी से हर कसी को इम्प्रेस किया है. अजिंक्य रहाणे ने यहा तक का सफर तय करने में कई तरह के उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ा. तमाम मुश्किलों के होने के बाद भी उन्होंने कभी भी हार नहीं मानी. और अंत में उन्होंने अपने हुनर का जलवा दिखाया.

आजिंक्य रहाणे

Story of Ajinkya Rahane

आजिंक्य रहाणे भारतीय टीम के ऐसे बल्लेबाज हैं जो ओपनिंग से लेकर सात नंबर तक भी बल्लेबाजी का जोहर दिखा सकते हैं. आजिंक्य रहाणे के पिता मधुकर एवं मां सुजाता रहाणे ने आजिंक्य को इस मुकाम तक पहुचने में काफी सपोर्ट किया. जीवन के हर मोड़ पर माता पिता ने अपने बेटे का साथ नहीं छोड़ा.

ऑटो में सफर करने के पैसे नहीं थे

Story of Ajinkya Rahane

एक बार आजिंक्य के पिता के कहा था की एक समय उनकी ऐसी हालत थी की आजिंक्य प्रेक्टिस के लिए एक ऑटो में सफर कर सकता था. आजिंक्य की मां प्रेक्टिस के लिए उनके भाई को गोद में लेकर दो किलोमीटर तक प्रैक्टिस कराने के लिए साथ जाया करती थी.

माँ ने सहा दर्द

Story of Ajinkya Rahane

जब अजिंक्य पैदल चलते हुए थक जाया करते थे तो उनकी मां एक हाथ में उनका किट बेग और दुसरे हाथ से उनके भाई को उठा कर साथ ले जाती थी. ताकि आजिंक्य को थकान का अहसास न हो सके.

सचिन के साथ खेलूंगा

Story of Ajinkya Rahane

आजिंक्य जब भी माँ से ऑटो के लिए जिद किया करते थे तो पेसो की कमी के चलते बहाना बनाकर मना कर देती थी. क्योंकि उनके पास ऑटो के पैसे नहीं होते थे. सात वर्ष की उम्र में जब उन्हें पहली बार मैटिंग विकेट वाले कैंप में ले जाया गया तो रहाणे से एक फोटो के बारे में सवाल पूछा गया था जिसे देखकर आजिंक्य ने जवाब दिया था की यह सचिन तेंदुलकर हैं. उन्होंने यह भी कहा था की एक दिन ऐसा आएगा जब वह उनके साथ खेलेंगे.

फर्स्ट क्लास क्रिकेट

Story of Ajinkya Rahane

आखिर कार वह दिन आ ही गया जिसका अजिंक्य को बरसो से इंतजार था. 2007 में आजिंक्य ने अपना पहला फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेला था. उन्होंने इसी वर्ष टी20 में भी डेब्यू किया था. आइपीएल में 2008 में उन्हें मुंबई इंडियन्स की टीम ने खरीदा था.

सपना हुआ पूरा

Story of Ajinkya Rahane

2011 की इंग्लैण्ड टूर में वनडे और टी20 सीरिज में आजिंक्य को इंडिया टीम में जगह मिल गई. अपने डेब्यू सीरीज में अजिंक्य ने अपने प्रदर्शन से सभी को काफी प्रभावित किया था. अजिंक्य ने सचिन के साथ मैच खेलने के का सपना 2013 में पूरा किया जब सचिन अपना आखरी टेस्ट मैच खेल रहे थे.

42 करोड़ के मालिक

जिस व्यक्ति के पास ऑटो में बैठने के पैसे नहीं थे वह आज के समय में तक़रीबन 6 मिलियन के मालिक बन गए है. यानि 42 करोड़ रूपये. आज उनके पास BMW कार Volvo की कार के साथ ही अन्य करो का नायाब कलेक्शन है. आजिंक्य के घर की कीमत करीब 3.80 करोड़ बताई जा रही है.

bollywood stars before and after

फिल्मो में आने से पहले ऐसे दिखते थे आपके चहेते सितारे

For this reason there are spaces in medicinal pills

आखिर क्यों ? दवाई के पत्ते में खाली स्पेस रहती है

Loading...