in

ये नुस्के आपके सिरदर्द को छूमंतर कर देंगे

Remedies-to-get-relief-in-headache

आजकल सिरदर्द की समस्या सभी को होने लगी है, यह समस्या सामान्य है, कई बार बहुत तेज सिर दर्द होने लग जाता है, अब घंटों तक मोबाइल चलाने या कंप्यूटर पर काम करने या फिर TV  देखने से आपके सर दर्द होने लगता है,कई बार यह दर्द बहुत तेज होने लगता है,लेकिन आप के दवाइयां लेने के बाद भी यह ठीक नहीं हो पाता है,अगर आप चाहे तो अपना सरदर्द कुछ मिनट में ठीक कर सकते हैं, यह इन उपाय को आजमा कर आपका सर्द मिनटों में गायब हो जाएगा, आप अपने दिमाग में ज्यादा टेंशन ना रखें,और फिर ये उपाए करे.  

पानी पिने से तुरंत आराम मिलेगा-:

पानी की मात्रा कम हो जाने से कई बार सर में दर्द होने लगता है, जब भी आपको दर्द हो तब धीरे-धीरे पानी पिए,जिससे आपका सरदर्द में कुछ ही देर में आराम मिलने लगेगा, शरीर हाइड्रेटेड की कमी हो जाने से सरदर्द होने लगता है.

लोंग से मिलेगा आराम-:

आप लोंग से सरदर्द को ठीक कर सकते हैं, कुछ लोंग को गरम तवे पर रख  दीजिए, गरम होने के बाद उसे रुमाल में बांध लीजिए, उसे थोड़ी थोड़ी देर में आप सुंगते रहिए, आपका सिर दर्द कुछ ही देर में कम हो जाएगा.

तुलसी के पत्तो से आपको राहत मिलेगी-:

अक्सर सर दर्द होने पर आप चाय या कॉफी पीने लगते हैं, एक बार आप तुलसी के पत्तों को पानी में डालकर सेवन कीजिए यह चाय और कॉफी से भी अच्छा साबित होगा.

काली मिर्ची और पुदीने करेगी सरदर्द को कम-:

आप सरदर्द होने पर चाय तो पीते ही हैं जब आपका सर दुखता है परंतु काली मिर्ची और पुदीने अगर आप चाय पिएंगे, तो वह ज्यादा फायदेमंद होगा आप ब्लैक टी में पुदीना डालकर भी पी सकते हैं.

 सेब खाने से सरदर्द हो जाएगा गायब-:

अगर लाख कोशिशों के बाद भी आपका सर दर्द ठीक नहीं हो रहा तो सेव पर नमक लगाकर खाएं यह घरेलू नुस्खा है जो कई हद तक कारगर साबित होगा जिस आपका सिरदर्द तुरंत कम हो जाएगा.

why-is-swaha-when-it-is-offered-in-a-fire-pit

अग्नि कुण्ड में आहुति देते समय स्वाहा क्यों कहा जाता है ?

never-share-your-earphone

इयरफोन लगाना आपके लिए हो सकता है खतरनाक

Loading...