in ,

इस वजह से राजेश खन्ना अमिताभ को नहीं करते थे पंसद

बॉलीवुड़ के महानायक अमिताभ बच्चन अपनी न्याय  और गंभीरता के लिए जाने जाते हैं।जिनका बॉलीवुड में अभी तक किसी भी अभिनेता से किसी प्रकार का कोई  मतभेद या  तकरार नहीं हुई।  और वह किसी बिना बात के विवाद  में पड़ना बिल्कुल भी पसंद नहीं करते है।  लेकिन उनके अतीत काल में  एक एक्टर ऐसे थे जिनके अमिताभ के साथ रिश्ते अच्छे नहीं रहे। और वह बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना थे।  जी हाँ राजेश खन्ना को अमिताभ कभी भी पसंद नहीं थे। हालाँकि फिल्म आनंद में दोनों की केमिस्ट्री को काफी  पसंद किया गया था लेकिन रीयल लाइफ में दोनों के रिश्तो कुछ खास नहीं थे। परन्तु इन दोनों अभिनेताओं में आखिर मदभेद और तकरार आई कैसे तो आइये जानते आज इस की वजह। 

करीब 70 के दशको में जहां राजेश खन्ना सुपरस्टार थे वहीं 80 के दौर में अमिताभ बच्चन के पास चले गए।  जब अमिताभ अपनी  लाइफ  में संघर्ष के दिनों में गुजर रहे थे।  उस टाइम में राजेश खन्ना बुलंदियों पर थे।  फिल्म आनंद में दोनों एक्टर्स ने साथ काम किया था।  बस इसी फिल्म से दोनों के बीच लड़ाई शुरू होगई थी। आनंद की शूटिंग के दौरान राजेश खन्ना ने इंडस्ट्री में अपनी  पहचान बनाने के लिए अमिताभ को बहुत ही सताया। और  सेट पर अमिताभ को जमकर फटकार लगाई. लेकिन फिर भी अमिताभ ने इस बात पर  कभी  रिएक्ट नहीं किया। 

फिल्म आनंद  के  सुपरहिट  होने से राजेश खन्ना का करियर भी आगे निकल पड़ा लेकिन इस फिल्म से अमिताभ को कुछ  लाभ नहीं हुआ।  लेकिन जब  अमिताभ की फिल्म जंजीर आई।  तो  हिंदी सिनेमा को एक नया सितारा मिल गया। क्योंकि इस फिल्म से इस ही अमिताभ की किस्मत बदला गई । 

अमिताभ और राजेश खन्ना की तकरार तक  खुलकर सामने आई जब वह फिल्म बावर्ची की  शूटिंग कर रहे थे फिल्म में राजेश खन्ना के सामने  जया बच्चन थीं। इन दिनों अमिताभ और जया एक-दूसरे को डेट कर रहे थे।  अमिताभ सेट पर जया से मिला करते थे।और इस बात से  राजेश खन्ना को बिल्कुल  पंसद नहीं था।  क्योंकि उन्हें लगता था कि अमिताभ के कारण शूटिंग का टाइम  बर्बाद हो रहा है। 

इस तरह से राजेश खन्ना कई दिनों तक चुप रहे परन्तु एक दिन  अचानक  उन्होंने जया के सामने ही अमिताभ को डाट लगाना शुरू कर दी। अमिताभ की  बेइज्जती जया बर्दाश्त नहीं कर पाई और उन्होंने राजेश खन्ना को कहा कि आज जिसका तुम मजाक उड़ा रहे हो यही एक  दिन  तुमसे बड़ा स्टार बनेगा। अपने गुस्से और रवैये  के चलते धीरे-धीरे हिंदी सिनेमा के लोगों ने राजेश खन्ना से दूरी बनानी शुरू कर दी। और  उनके हाथों से फिल्में भी निकलती जा रही थीं तो वहीं अमिताभ  सफलता के कदम  चढ़ते जा  रहे थे। 

राजेश खन्ना ने तब भी अमिताभ की पॉपुलैरिटी का अनुमान  नहीं लगाया लेकिन इस का अदाजा तो  राजेश खन्ना ने लगाया जब उनके  सामने लोगों ने उन्हें  छोड़ अमिताभ को घेर लिया और ऑटोग्राफ मांगने लगे। इस की बाद वह खुद को संभाल नहीं पाए और बंद कमरे में फूट-फूटकर रोने लगे।

Special story of Amitabh Bachchan

18 साल तक बॉलीवुड का यह एक्टर महानायक के साथ काम नही करना चाहता था

daughter-celebrates-karva-chauth-for-her-father

बेटी ने रखा पिता के लिए करवाचौथ का व्रत, जानिए पूरा मामला

Loading...