in ,

सचिन नहीं बल्कि इस खिलाड़ी के नाम दर्ज है सबसे ज्यादा बार 0 पर आउट होने का शर्मनाक रिकॉर्ड

most-ducks-record-in-odi

क्रिकेट के मैदान पर कई खिलाड़ी विश्व कृतिमान रचते है, लेकिन कई बार वही खिलाड़ी जीरो के स्कोर पर भी आउट हो जाते है, जो उनके लिए बहुत ही शर्म की बात होती है. जब हमे किसी खिलाड़ी से बहुत आशा रहती है ओर वह खिलाड़ी शून्य के स्कोर पर आउट हो जाता है तो बहुत दुख होता है.

आज हम आपको वनडे क्रिकेट के इतिहास के कुछ ऐसे बल्लेबाजो के बारे में बताएँगे जो अपने करियर में सबसे अधिक बार शून्य पर आउट हुए है.

मुथैया मुरलीधरन :-

श्रीलंका के गेंदबाजी मुरलीधरन ने गेंद से तो कई शानदार रिकॉर्ड बनाएं है. लेकिन उनके नाम बल्लेबाजी में यह शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज है. मुरलीधरन ने अपने 350 वनडे मैचो की 162 पारीयो में 25 बार शून्य पर आउट होने का शर्मनाक रिकॉर्ड बनाया है.

महेला जयर्वद्धने :-

श्रीलंका के ही बेहतरीन बल्लेबाजों मे गिने जाने वाले महेला जयर्वद्धने ने भी अपने नाम इस शर्मनाक रिकॉर्ड मे जोड़ चुके है. 448 मैचो की 418 पारीयो में जयर्वद्धने 28 बार शून्य पर आउट हो चुके है.

वसीम अकरम :-

पाकिस्तान के आलराउंडर वसीम अकरम वनडे करियर में 28 बार ज़ीरो पर आउट होने का रिकॉर्ड बना चुके है.

शाहिद अफरीदी :-

पाकिस्तान के ही हरफनमौला आलराउंडर खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने गेंद के साथ बल्ले से भी कई शानदार रिकॉर्ड अपने नाम किए है, लेकिन उनके शानदार रिकॉर्ड मे यह शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज है. 398 वनडे मैच की 369 पारीयो में अफरीदी 30 बार शून्य पर पेवेलियन लोटे है.

सनथ जयसूर्या :-

सबसे ज्यादा बार क्रिकेट के मैदान पर ज़ीरो के स्कोर पर आउट होने का रिकॉर्ड श्रीलंका के सनथ जयसूर्या के नाम दर्ज है. जयसूर्या दुनिया के महानतम बल्लेबाजो मे से एक है, लेकिन अपने करियर मे वह 32 बार बिना खाता खोले ही आउट हुये है.

interesting-facts-about-samosa

क्या आप बता सकते है अमेरिका में एक समोसा कितने रुपए में मिलता है?

Sunny Leone biopic controversy

सनी लियोन की बायोपिक में नहीं दिखाएं जाएंगे ये चार विवाद, खराब हो सकती है छवि

Loading...