in

ये 8 खतरनाक गेंदबाज़ इन बल्लेबाज़ों से खाते थे खौफ़?

most dangerous bowlers

किक्रेट को तो ज्यादातर बल्लेबाजी के लिए पसंद किया जाता है, लेकिन क्रिकेट की पिच पर फास्ट बॉलर्स की दहशत कई सालों तक बरकरार रहती हैं. कई बल्लेबाज बेहतरीन गेंदबाजी करते है.

जिनकी स्पीड को देख कर अच्छे अच्छे बल्लेबाजों के पसीने छूट जाते है. ऐसे कई खिलाडी है जो 90-95 की स्पीड में बॉलिंग करते है. जिनसे बड़े-बड़े और दिग्गज बल्लेबाज भी डरते है. आज हम आपको कुछ ऐसे ही खतरनाक बॉलर्स के बारे में बताएँगे जो कई बल्लेबाज़ों के सामने गेंदबाजी करने में काफी घबराते थे. 

ग्लेन मैकग्राथ – सचिन तेंदुलकर

क्रिकेट के मैदान पर जब भी सचिन तेंदुलकर का सामना ऑस्ट्रेलियाई तेज दगबाज ग्लेन मैकग्राथ से होता है, उस समय मैदान का नजारा दखने लायक होता था, क्योंकि सचिन ऐसे बैट्समैन थे जो किसी भी गेंदबाज़ को खुद पर हावी नहीं होने देते थे, जबकि दूसरी तरफ तेज गेंदबाज़ अपनी बॉलिंग की स्पीड से अच्छे से अच्छे बल्लेबाज़ों को डराने का दम रखते है.

ग्लेन मैकग्राथ ने भी बताया था की वह सचिन को मेंटली और टेक्निकली काफी मज़बूत मानते थे. मैकग्राथ ने एक इटरव्यू में सचिन की तुलना डॉन ब्रैडमैन से करते हुए कहा था की कभी मैं अपनी सफलता का आनंद लेता हूं, तो कभी सचिन सेंचुरी मारकर मज़े लेते थे.

शेन वॉर्न – सचिन तेंदुलकर – ब्रायन लारा

most dangerous bowlers

सचिन और शेन वॉर्न का आमना-सामना जब भी मैदान पर हुआ तो खेल बहुत ही रोमांचक हो जाता था. उस समय मैदान का नजारा वाकई देखने लायक होता था. शेन वॉर्न वैसे तो कई बार कह चुके हैं कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सचिन के सामने बॉलिंग करना उन्हें सबसे मुश्किल काम लगता है. सचिन के साथ साथ ब्रायन लारा से भी वह काफी खौफ खाते हैं थे.

मुथ्थैया मुरलीथरन – ब्रायन लारा

most dangerous bowlers

स्पिनर मुथ्थैया मुरलीथरन ने अपने करियर में कई रिकॉर्ड अपने नाम किये है. लेकिन ब्रायन लारा जब बेटिंग करते थे तो उन्हें बॉलिंग करना काफी कठिन लगता था. उन्होंने कहा था की सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा ऐसे खिलाडी है जो उनकी बॉल को बेहतर तरीके से खेल सकते है.

कर्टनी वॉल्स – जावेद मियांदाद

most dangerous bowlers

क्रिकेट के मैदान पर अपनी घातक गेंदबाज़ी से सामने वाली टीम के छक्के छुड़ाने वाले कर्टनी अपना सबसे मुश्किल प्रतिद्वंदी पाकिस्तानी बल्लेबाज़ जावेद मियांदाद को मानते थे. कर्टनी उनके सामने बॉलिंग करने से काफी खौफ खाते थे.

कर्टली एंब्रोस – सचिन तेंदुलकर

most dangerous bowlers

सचिन तेंदुलकर को तो पूरा विश्व ही महँ बल्लेबाज मानता है. इस लिस्ट में वेस्टइंडीज़ के महान गेंदबाज कर्टली एंब्रोस का नाम भी शामिल है. उन्होंने बताया था की सचिन की कॉन्स्ट्रेशन पावर बेहद ही कमाल की है. जब वह बेटिंग करते है तो उनका ध्यान भटकाना लगभग नामुमकिन काम है.

वकार युनुस – ब्रायन लारा

most dangerous bowlers

रिवर्स स्विंग के मास्टर कहे जाने वाले वकार युनूस बहुत ही लोकप्रिय और घातक गेंदबाज़ रह चुके हैं. वह ब्रायन लारा को बेहतरीन बल्लेबाज़ मानते हुए अपना प्रतिद्वंदी मानते थे.

शोएब अख्तर – राहुल द्रविड़

most dangerous bowlers

रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से ख्याति प्राप्त करने वाले मशहूर तेज गेंदबाज शोएब अख्तर एक समय के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक थे, लेकिन रावलपिंडी एक्सप्रेस राहुल द्रविड़ को बॉलिंग करने से काफी डरते थे. शोएब ने एक समय राहुल द्रविड़ की तुलना बॉक्सिंग किंग मोहम्मद अली से की थी.

मिशेल जॉनसन – एबी डिविलियर्स

most dangerous bowlers

आस्टेलिया के फास्ट बॉलर मिशेल जॉनसन ने अच्छे अच्छे बल्लेबाजों को अपनी घातक गेंदबाजी से कई खिलाड़ियों को डराया है लेकिन उन्हें साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स के सामने गेंदबाजी करने से काफी डर लगता है. मिशेल एबी को चैलेंजिंग बल्लेबाज मानते हैं.

इन कारणों की वजह से Hollywood से पीछे है Bollywood

Shenaz Treasury Story

शाहिद के साथ इस अभिनेत्री किया था ईश्क-विश्क, अब करती है ये काम

Loading...