in ,

क्या आप भी सिग्नेचर के अंत में डॉट लगाते हैं? जानिए ये आपके काम बनाता है या बिगाड़ता है

meaning of dot in signature

किसी भी व्यक्ति के स्वभाव का पता हम उसके व्यक्तित्व से पता कर सकते है. लेकिन बहुत कम व्यक्तियों को पता है की हम व्यक्ति के हस्ताक्षर से उनकी सोच का पता लगा सकते है.

इस आधार से हम उनके भविष्य का आंकलन कर सकते है. किसी भी व्यक्ति की साफ सुंदर लिखावट उसके खुशहाल जीवन और साफ सोच को दर्शाती है.

मानसिक स्थिति

meaning of dot in signature

इसी तरह टेढ़ी-मेढ़ी और अधिक बार काटकर लिखना व्यक्ति की अशांत मानसिक स्थिति को दर्शाती है. व्यक्ति के हस्ताक्षर आपकी लिखावट में अत्यधिक मायने रखती है.

हस्ताक्षर

meaning of dot in signature

व्यक्ति हस्ताक्षर चाहे किसी भी भाषा में करे. आपके दवरा किये गए हस्ताक्षर में आपका भविष्य झलकता है. यदि आपके जीवन में किसी तरह की कोई परेशानी आती है तो आप अपने हस्ताक्षर मेकुछ बदलाव करते है तो अपने उज्ज्वल भविष्य की नई रख सकते हैं.

व्यक्ति की सोच

meaning of dot in signature

हस्ताक्षर व्यक्ति की सोच का परिचय देता है. व्यक्ति अपनी सोच के अनुसार ही जीवन में नित आगे बढ़ते हैं.

कमियों को करे दूर 

meaning of dot in signature

हम कह सकते है की यह आपकी मानसिक क्षमता से काफी हद तक जुड़ा हुआ होता है. अपने हस्ताक्षर बदलने के साथ आप अपनी सोच के अनुसार करने वाले कार्य योजनाओं में अपनी कमियों को दूर कर सकते है.

डॉट या बिंदु का इस्तेमाल

meaning of dot in signature

जब भी हम कही डॉट या बिंदु का इस्तेमाल करते है तो वह हमारा काम पूरा होने का संकेत देता है. शायद इसी लिए हर कोई अपने सिग्नेचर के अंत में डॉट लगाना भूलते नहीं है. इसका अर्थ होता है की आप अपने किसी भी काम को अपूर्ण नहीं छोड़ना चाहते है.

जिम्मेदार व्यक्ति

meaning of dot in signature

जब आप एक बार कोई काम शुरु कर देते है तो उसे पूरा करके ही रुकते हैं. जिस कारन आप अपने परिवार के कार्यक्षेत्र में आप काफी जिम्मेदार माने जाते हैं.

किस्मत को इन्तेजार

meaning of dot in signature

आपकी यह उपलब्धि हमेशा आपको बड़े अवसर दिलाता है. साथ ही समाज में आप काफी मान-सम्मान भी पाते हैं. जीवन में सदैव उन्नति करते हैं. तो फिर देर किस बात की आज ही इसे आजमाकर देखें क्या पता शायद आपकी किस्मत को भी इस बदलाव का इंतजार हो.

boy-shared-photo-to-his-m

लड़के ने अपनी माँ को गर्लफ्रेंड की तस्वीर भेजी फिर होना पड़ा शर्मिंदा

Funny photos viral on the internet

आपकी सोच कितनी गंदी है इन तस्वीरों को देखने के बाद पता चल जाएगा

Loading...