in ,

अचानक दिखनें लगी महादेव की मणि, यह अद्भुत घटना देख हुए लोग भावविभोर… देखें वीडियो :o

भगवान के चमत्कार के बारे

में कोई नहीं जान सकता है। भगवान क्या और क्यों करते हैं यह सभी के लिए आश्चर्य का विषय बना रहता है। कई बार भगवान हमें कुछ ऐसी-ऐसी चीजें या घटनाएँ दिखाते हैं, जिन्हें देखकर ऐसा लगता है जैसे हम कोई सपना देख रहे हों। कई बार तो यकीन ही नहीं होता है कि इस दुनिया में ऐसा भी कुछ हो सकता है। ऐसा होनें की लोगों के केवल कल्पना ही की होती है।

संसार को कष्ट से बचानें के लिए पी गए हलाहल विष का प्याला:

भगवाना भोलेनाथ कितनें दयालु-कृपालु हैं यह किसी को बतानें की जरुरत नहीं है। संसार को कष्ट से बचानें के लिए उन्होंने देवताओं के कहनें पर समुद्र मंथन से निकले विष को अकेले ही ग्रहण कर लिया। विष इतना ज्यादा खतरनाक था कि उसे पीनें से भगवान शंकर का गला नीला पड़ गया था। उसके बाद से ही भगवाना शिव को नीलकंठ ने नाम से भी दुनिया जाननें लगी। भगवाना समय-समय पर अपनी मौजूदगी के चिन्ह लोगों को दिखाते रहते हैं।

कई बार लोग भगवान की चमत्कारिक घटनाओं को देखनें की बात करते हैं, लेकिन उनकी बातों पर यकीन नहीं होता है। कई बार इस तरह की घटनाओं को लोगों की मनगढ़ंत कहानी मानकर भुला दिया जाता है। इन घटनाओं के साक्ष्य ना होनें पर इनके ऊपर कम लोग ही विश्वास करते हैं। लेकिन आज हम आपको ईश्वर के चमत्कार की एक ऐसी घटना का वीडियो दिखानें जा रहे हैं, जिसे देखकर आपको यकीन हो जायेगा।

मणि के बारे में सुना तो जरुर होगा आपने पर देखा नहीं होगा:

यहाँ पहाड़ों के बीच में महादेव की मणि चमकती हुई दिखाई दे रही है, जिसका नजारा किसी ने कैमरे में कैद कर लिया। भगवान शंकर के कई किस्सों के बारे में लोग जानते हैं। वैसे ही महादेव की मणि का भी एक किस्सा है, उसके बारे में भी आपने जरुर सुना होगा। भले ही आपने इस मणि के बारे में सुना होगा, लेकिन इस मणि को देखा किसी ने नहीं होगा। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें महादेव की मणि नजर आ रही है।

मणि के साक्षात दर्शन करके हो जायेंगे धन्य:

इस वीडियो को देखनें के बाद लोगों के होश उड़े हुए हैं। आपको बता दें यह वीडियो हिमांचल प्रदेश के चंबा जिले का है। वहाँ मणि महेश लाखों लोगों के लिए आस्था का प्रतिक हैं। महादेव के इस मणि के दर्शन के लिए हमेशा कई श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रहती है। आज आप महादेव की मणि का साक्षात् दर्शन करके धन्य हो जायेंगे। वीडियो में साफ़ तौर पर दिखाई दे रहा है कि पहाड़ों की चोटी पर एक तेज रौशनी चमक रही है। उसकी चमक इतनी ज्यादा है कि आँख भी चौंधिया जा रही है। यही मणि महेश है।

वीडियो देखें:

 

दीपक जलाने के इन फायदों से यक़ीनन आप होंगे अनजान, जानकर रोज जलाएंगे दीपक :o

धरती पर स्वर्ग है… श्री शक्ति अम्मा के तप से बना, 15 हजार किलो सोने का ये मंदिर ..

Loading...