in

ये हैं दुनिया के सबसे लम्बे नाखून वाले व्यक्ति, 1952 से कर रहे है मेहनत

worlds longest fingernails

आज के समय में हर कोई फेमस होना चाहता है, जिसके लिए वह कुछ भी करने को तैयार हो जाता है. दुनिया में कई तरह के विचित्र रिकोर्ड बने हुए है जो आश्चर्यजनक होने के साथ अद्भुत भी होते है. इसे कई व्यक्ति है जो दुनिया में अपना नाम फेमस करने के लिए कई तरह के कारनामे करते है.

आज हम आपको ऐसे व्यक्ति के बारे में बताने वाले है जिन्होंने बहुत ही विचित्र रिकोर्ड बना कर अपना नाम दुनिया में मशहूर किया है. हम जिस व्यक्ति की बात कर रहे है उन्होंने सबका ध्यान लम्बे नाखून से अपनी तरफ खीचा है. उनका नाम दुनिया भर में फेमस हो गया है साथ ही 2016 में गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड में उनका नाम आ चुका है.

worlds longest fingernails

गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड में अपना नाम दर्ज करने वाले श्रीधर चिल्लई ने करीब 1952 से अपने बांये हाथ के नाखूनों को काटना पूर्ण रूप से बंद कर दिया था. श्रीधर पुणे शहर के रहने वाले हैं. सबसे लम्बे नाखून रखने वाले श्रीधर ने अपनी पहचान दुनिया में बना ली है.

worlds longest fingernails

जानकारी के अनुसार उनके नाखून की लम्बाई करीब 909.9 सेंटीमीटर है. बताया जा रहा है की वह अपने नाखूनों को संग्रहालय में दान कर देंगे, क्यों की उम्र हो जाने से उनके नाख़ून नाजुक हो गये हैं, जिसके चलते उन्होंने यह फेसला लिया है. उनकी उम्र 62 वर्ष की हो गई है.

sunny leone wants to insure her face

अपने इस अंग का बीमा कराना चाहती हैं सनी लियोनी, जिसे देख मदहोश हो जाता है व्यक्ति

Sanjay Dutt Best Friend Paresh Gilani

ये हैं संजय दत्त के रियल कमली, पिता की तरफ देते है सुख-दुःख में साथ

Loading...