in

एक ऐसा गांव जहाँ अपने ही भाई के साथ बांटी जाती है पत्नी

India strange rules

भारत मे ऐसे कई रीती रिवाज है, जिन पर यकीन कर पाना थोड़ा मुश्किल है, लेकिन वह बाते सच है. आज के समय मे महिलाओ ने अपनी खास पहचान बना रही है ओर वही देश के कई इलाको मे महिलाओ के साथ जानवरो जैसा व्यव्हार किया जाता है. आज हम आपको ऐसे ही एक गांव के बारे मे बताने वाले है जहाँ महिलाओ को लेकर एक अजीबोगरीब नियम बनाया गया है.

इस मे गांव मे महज जमीन का बंटवारा न करने के लिए दो भाइयो में से एक भाई कभी भी शादी नहीं करता है, और वह अपने भाई की पत्नी के साथ जबरदस्ती संबंध बनाता है.

India strange rules

राजस्थान के अलवर जिले के एक छोटे से गांव मनखेड़ा में यह परम्परा काफी प्रचलित है, हालाकी इस तरफ की परम्परा आज के समय में गैरकानूनी है, फिर भी वह के व्यक्ति इस परम्परा को मानते है. यदि किसी के पास थोड़ी ही जमीन है ओर उस परिवार मे दो भाई है तो परिवार में से एक भाई की शादी नहीं की जाती.

जमीन के लिए एक भाई अपने वैवाहिक जीवन का त्याग कर देता है, ताकि जमीन का बंटवारा न किया जा सके. इस अजीब परम्परा के पीछे दो बड़े कारण बताये गए है, पहला महिला को पुरुष के बराबर न समझना ओर दूसरा कारण ये है कि यहां लोगो के पास पैसो और जमीन की कमी. यदि कोई महिला पति के भाई के साथ संबंध बनाने से इंकार करती है तो उसके साथ बुरा सलूक किया जाता है.

do-not-forget-to-speak-to-any-woman-these-2-words-or-else

भूलकर भी किसी महिला को ये 2 शब्द ना कहे, बर्बाद हो सकता है आपका जीवन

Bollywood Five Most Beautiful Actresses

बॉलीवुड की ये पाँच अभिनेत्रियां खूबसूरती से करती हैं सबके दिलों पर राज

Loading...