in

जानिए भगवान राम और श्री कृष्ण की मृत्यु कैसे हुई!

How Lord Ram and Shri Krishna death

हिंदू धर्मग्रंथों में कई देवी देवताओं और भगवानों का जिक्र किया गया है, लेकिन मृत्यु ऐसी चीज़ जिससे कोई नही बच पाया, मृत्यु अटल है जिससे ईश्वर भी नहीं बच पाये.

क्या आपने कभी सोचा है की भगवान श्रीराम और कृष्ण की मृत्यु कैसे हुई? यदि आप नहीं जानते तो, हम आपको बताते हैं की देवताओं की मृत्यु कैसे हुई.

श्रीराम :-

रामायण के अनुसार जब भगवान लक्ष्मण की मृत्यु हुई थी, तो श्री राम ने भी प्राण त्यागने का निश्चय किया था. जलसमाधि लेने के लिए भगवान श्रीराम अयोध्या से सरयू नदी की ओर निकल पड़े. नदी में परवेश करते ही श्रीराम ने विष्णुजी का रूप धारण कर अपने भक्तों को वास्तिवक रूप के दर्शन देते हुए धरती से अदृश्य होकर बैकुंठ धाम चले गए.

श्रीकृष्ण :-

महाभारत युद्ध के बाद माँ गांधारी ने श्री कृष्ण को उनके कुल नष्ट होने का श्राप दिया था. गांधारी ने अपने श्राप मे कहा था की अब से 36 साल बाद श्री कृष्ण परलोक गमन कर जाएंगे.

एक बार श्रीकृष्ण जंगल में विश्राम कर रहे थे, तो उनके पैर में लगी मणि, मृग नेत्र की तरह अत्यधिक चमक रही थी. उसी समय एक शिकारी श्रीकृष्ण को मृग समझकर उन पर तीर से वार कर दिया. तीर के वार से श्रीकृष्ण की मृत्यु हो गई. वह शिकारी पिछले जन्म में सुग्रीव का भाई बाली था.

TV actresses look like without makeup

छोटे पर्दे की ये अभिनेत्रियां बिना मेकअप के दिखती है ऐसी

Arjun Rampal daughter (

श्रीदेवी की हमशक्ल है रावण की बेटी, पहली बार हुई कैमरे में कैद

Loading...